बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सिर्फ 16 दिन के अंदर कोरोना पॉजिटिव मां की मौत के बाद एक-एक कर पांच बेटों ने भी तोड़ा दम,

सिर्फ 16 दिन के अंदर कोरोना पॉजिटिव मां की मौत के बाद एक-एक कर पांच बेटों ने भी तोड़ा दम,

DESK: झारखंड के धनबाद में कोरोना वायरस ने एक हंसते खेलते परिवार की पूरी दुनिया उजाड़ कर रख दी है. सिर्फ 16 दिनों में एक ही परिवार के 6 सदस्यों की कोरोना की वजह से सांस थम जाने से कोहराम मचा हुआ है.कोरोना के कहर का शिकार पहले परिवार की मखिया 88 वर्षीय मां होती  है और फिर सिर्फ 16 दिनों के अंदर एक एक कर उसके 5 बेटे इस वैश्विक महामारी की बलि चढ़ जाते हैं.

रुह कंपा देने वाली इस घटना ने पूरे देश को दहला कर रख दिया है. मां की अर्थी को कंधा देने वाले पांच बेटों को अब कंधा देने वाला सिर्फ एक भाई बचा है यानि एक के बाद एक पांच भाईयों ने इसकी खौफनाक बीमारी की वजह से दम तोड़ दिया. गौरतलब है कि मृतक महिला के एक और बेटे के अलावा परिवार के कई अन्य सदस्यों की भी तबीयत खराब बताई जा रही है. देश में अपनी तरह का संभवतः यह अकेली मनहूस घटना है, जिसमें कोरोना से एक परिवार के छह लोगों की मौत हो गई.

कोरोना से परिवार के 6वें सदस्य की मौत

बता दें कि यह मामला झारखंड राज्य के धनबाद के कतरास का है. कतरास के रानी बाजार स्थित रहने वाले परिवार के छठे सदस्य की भी कोरोना संक्रमण के कारण मौत होने के बाद पूरा देश स्तब्ध है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, चार जुलाई को सबसे पहले 88 वर्षीय मां का निधन बोकारो के एक नर्सिंग होम में हुआ। शव की जांच से पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव थी. उसके बाद उनके एक बेटे की मौत रांची के रिम्स कोविड अस्पताल में हो गई. कुछ दिन बाद दूसरे बेटे का केंद्रीय अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

एक-एक कर सभी भाईयों की मौत

कोरोना का कहर यहीं नहीं रुका, तीसरा बेटा धनबाद के एक निजी क्वारंटीन सेंटर में भर्ती था, वहीं एकाएक तबीयत ऐसी बिगड़ी कि सीधे मौत के मुंह में समा गया. उनके ड्राइवर उन्हें पीएमसीएच ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. 16 जुलाई को चौथे बेटे का भी टीमएच जमशेदपुर में कैंसर बीमारी के इलाज के दौरान निधन हो गया. पांचवां बेटा भी धनबाद के कोविड अस्पताल में रेफर करने के बाद रिम्स रांची में भर्ती था, जहां सोमवार को उसने दम तोड़ दिया. इसी के साथ कोरोना वायरस के संक्रमण से एक बुजुर्ग महिला और उसके पांच बेटों की मौत हो गई है. वहीं, परिवार के कई और सदस्यों का भी इलाज चल रहा है. इस परिवार के दुःखों के बारे में जो भी सुन रहा है, उसका कलेजा फटा जा रहा है.

Suggested News