बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में एस.आई.एस. ग्रुप की 39 वीं वार्षिक आमसभा का हुआ आयोजन, एक वर्ष में बिहार के 10 हज़ार युवाओं को स्थाई रोज़गार देने का रखा लक्ष्य

पटना में एस.आई.एस. ग्रुप की 39 वीं वार्षिक आमसभा का हुआ आयोजन, एक वर्ष में बिहार के 10 हज़ार युवाओं को स्थाई रोज़गार देने का रखा लक्ष्य

PATNA : एस.आई.एस. एक 11,000 करोड़ की सूचीबद्ध (एनएसई, बीएसई) बिहारी बहुराष्ट्रीय कंपनी (Bihari multinational) है जो भारत, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर और न्यूजीलैंड में कार्यरत हैं। इसकी स्थापना आर के सिन्हा ने 1974 में पटना, बिहार में की थी। आज कंपनी भारत के शीर्ष पांच निजी क्षेत्र के नियोक्ताओं में अपना स्थान रखती है। जिसमें 283000 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं। जिसमें 50000 से अधिक बिहारी भी शामिल हैं। हमारी बेहतर कार्य संस्कृति और वातावरण के कारण एसआईएस को "ग्रेट प्लेस टू वर्क" द्वारा "भारत में काम करने के लिए सर्वश्रेष्ठ कंपनियों" में चौथे स्थान एवं “महिलाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों में से एक”के रूप में भी मान्यता दी गई। आज एसआईएस देश के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के नियोक्ताओं में शीर्ष 10 (top 10) में है। 

एस.आई.एस. ग्रुप ने आज पटना के होटल मौर्या में 39 वीं वार्षिक आम सभा का आयोजन किया। एजीएम की अध्यक्षता समूह के संस्थापक अध्यक्ष एवं राज्यसभा के पूर्व सदस्य रवींद्र किशोर सिन्हा ने की। एसआईएस ग्रुप ने वित्तीय वर्ष 2023 में अपने इतिहास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर पार किया। कंपनी का राजस्व ₹11,000 करोड़, लगभग 1.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक हो गया। एसआईएस ग्रुप का राजस्व FY22 के ₹10,059 करोड़ से 12.8% बढ़ कर FY23 में ₹11,346 करोड़ हो गया।

अपने अथक प्रयास एवं काम में पारदर्शिता के कारण आज SIS भारत वर्ष में निजी सुरक्षा प्रदान करने वाली कंपनियों एवं सुविधा प्रबंधन (Facility Management) प्रदाता कंपनियों में प्रथम स्थान पर है। SIS जल्द ही कैश मैनेजमेंट प्रदान करने वाली कंपनियों में प्रथम स्थान पाने का लक्ष्य रखती है।

यह ज्ञात है कि आर के सिन्हा ने सामाजिक दायित्वों को पूरा करने के विचार से SIS की स्थापना की थी जो SIS में कार्यरत सहयोगियों एवं उनके परिजनों के संतोष में झलकता है। बिहार से शुरू होने वाली कंपनियों में आज SIS सबसे अधिक टैक्स, भविष्य निधि एवं ईएसआईसी जमा करने वाली कंपनियों में एक है साथ ही साथ यह बिहार के लोगो को रोज़गार देने में वर्षों से अग्रणी है। इस वर्ष SIS ने बिहार में बिहार के लोगों के लिये 10000 नये रोज़गार देने का लक्ष्य रखा है। SIS ने बिहार में अपने दो प्रशिक्षण केंद्र खोल रखे हैं। जिसमे बिहार के लोगों के कौशल विकास (skill development) पर कार्य कर उन्हें रोज़गार के लिये तैयार भी किया जाता है।


Suggested News