बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू नेता दीपक मेहता हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी गठित, सीएम नीतीश के नेता की पटना में हुई थी हत्या

जदयू नेता दीपक मेहता हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी गठित, सीएम नीतीश के नेता की पटना में हुई थी हत्या

पटना. राजधानी पटना के दानापुर में जदयू नेता दीपक कुमार मेहता की गोली मारकर हत्या करने के मामले की जांच अब विशेष अनुसंधान दल (एसआईटी) करेगी. पटना के एसएसपी मनजीत सिंह ढिल्लो ने बुधवर को कहा कि हत्याकांड  की जांच जिम्मेदारी एसआईटी को सौंपी गई है. दीपक कुमार की हत्या सोमवार रात को हुई थी. उनकी हत्या के बाद से नीतीश सरकार में कानून व्यवस्था की स्थिति पर बड़ा सवाल उभरा है. खासकर विपक्ष के नेताओं ने सवाल दागा है कि जब राज्य में मुख्यमंत्री पर हमला हो जाता है और उनके ही दल के नेता की घर में गोली मारकर हत्या कर दी जाती है तब आम आदमी की सुरक्षा कैसे होगी. 

हालांकि दीपक मेहता हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए अब एसआईटी को जिम्मा सौंपा गया है. एसआईटी में दानापुर, रूपसपुर, दीघा और शाहपुर के थानेदारों को शामिल किया गया है जबकि एसआईटी का नेतृत्व दानापुर डीएसपी करेंगे. इसके अलावा डायल हंड्रेड के अधिकारियों को भी इस दल में शामिल किया गया है. 

ढिल्लो ने बताया कि हत्याकांड में फ़िलहाल पुलिस ने चार अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज दिया है. इस मामले में चार संदिग्ध को हिरासत में भी लिया गया है. सूत्रों का कहना है कि पुलिस हर एंगल से मामले की जाँच कर रही है. इसमें प्रोपर्टी खरीद-बिक्री से जुड़ा मामला भी शामिल है. साथ ही दीपक के राजनीतिक रूप से सक्रिय रहने के कारण चुनावी रंजिश को ध्यान में रखकर भी मामले की छानबीन की जा रही है. 

वहीं दीपक कुमार मेहता की पत्नी शिल्पी देवी ने दानापुर थाने में लिखित बयान दर्ज करवाया है. पुलिस को दी गई जानकारी में उन्होंने अपने पति की किसी से अदावत की बात से इनकार किया है. न तो पूर्व में किसी से धमकी आदि मिलने की बात कही है. ऐसे में अब एसआईटी उन राज को उजागर करेगी जिससे पता चलेगा कि पटना में जदयू नेता की हत्या का क्या कारण रहे और कौन लोग इसमें शामिल हैं.  


Suggested News