सीतामढ़ी के 3 विधानसभा सीटों पर 36 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में होगा कैद

सीतामढ़ी के 3 विधानसभा सीटों पर 36 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में होगा कैद

सीतामढ़ी: कोविड 19 के बीच पहला विधानसभा चुनाव सीतामढ़ी जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र सीतामढ़ी, रूनीसैदपुर, और बेलसंड विधानसभा में हो रहा है। जिले में जब मतदान प्रारंभ हुआ तो जिले का वोट प्रतिशत काफी कम दिखा। लेकिन जैसे जैसे समय बढ़ती गई वोट प्रतिशत में वृद्धि होती गई है। 10 बजे तक जिले में कुल 20 प्रतिशत वोट पोलिंग हुई है। 

आपको बतादे की दूसरे चरण के मतदान के लिए तीन विधानसभा क्षेत्रो में 11 सौ 89 (नवासी) मतदान केंद्र बनाये गए है। जिसपर कुल 8 लाख 45 हजार 643 (छे सौ तेतालीस) मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे। जो कि 36 प्रत्याशी के भाग्य का फैसला करेगी। 28 सीतामढ़ी विधानसभा में 409 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 2 लाख 92 हजार 3 सौ 55 मतदाता वोट करेंगे। तो वही रून्नीसैदपुर विधानसभा के 410 मतदान केंद्रों पर 2 लाख 87 हजार 3 सौ 61 मतदाता और बेलसंड विधानसभा में 370 मतदान केंद्रों पर 2 लाख 65 हजार 9 सौ 27 मतदाता वोट डालेंगे।

36 प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत

तीनो विधानसभा से कुल 36 प्रत्याशी मैदान में है। जिनमे सीतामढ़ी  विधानसभा से 12 प्रत्याशी तो वही रून्नीसैदपुर विधानसभा से 09 और बेलसंड विधानसभा से कुल 15 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

ग्रामीण क्षेत्रो के बूथों पर दिखी भीड़

सीतामढ़ी में 06, रूनीसैदपुर में 05 और बेलसंड में 07 आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं। तीनों विधानसभा में एक एक महिला मतदान केंद्र भी बनाए गए हैं। जहां महिला मतदान कर्मी मौजूद रहेंगी। लेकिन शहरी क्षेत्र के मतदान केंद्र पर छिटपुट वोटिंग देखने को मिली। हालांकि ग्रामीण क्षेत्रो के बूथों पर भाड़ी संख्या में लोगो की लाइन देखने को मिली। 

शांतिपूर्ण मतदान की व्यवस्था

कोरोना काल के बीच शांतिपूर्ण, और निष्पक्ष चुनाव को लेकर सीतामढ़ी प्रशासन द्वारा सभी मतदान केंद्रों पर विशेष व्यवस्था की गई है। साथ ही साथ सभी मतदान केंद्रों पर BSF और CRPF बलो के जवनो की व्यवस्था की गई है। सीतामढ़ी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सह समेत पुलिस और प्रशासनीक अधिकारी बूथों का निरीक्षण करते दिखे। सीतामढ़ी डीएम अभिलाषा शर्मा ने डुमरा के नगर पंचायत स्थित नॉडल बूथ पर मतदान किया और मतदाताओं को घर से निकल पहले मतदान करने की अपील की। 



Find Us on Facebook

Trending News