सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर में नीतीश ने एनडीए प्रत्याशियों के लिए मांगा वोट, कहा- पहले लालटेन का जमाना था, अब लालटेन युग खत्म हो गया

सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर में नीतीश ने एनडीए प्रत्याशियों के लिए मांगा वोट, कहा- पहले लालटेन का जमाना था, अब लालटेन युग खत्म हो गया

पटना... बिहार में दूसरे चरण के चुनाव के लिए धुआंधार प्रचार जारी है। प्रत्येक विधानसभा में चुनाव प्रचार का जोर है। इस बीच रून्नीसैदपुर के मानेकचैक पर आज सीएम नीतीश कुमार चुनावी रैली को संबोधित किया। सीएम नीतीश कुमार ने एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में जनता से वोट करने की अपील की। इस दौरान जनता से अपनी सरकार की उपलब्धियों के आधार पर वोट मांगा। उन्होंने कहा कि पहले लालटेन का जमाना था, अब लालटेन युग खत्म हो चुका है। गरीब समुदाय के लोगोें तक शिक्षा पहुंचाई।  कुशल युवा कार्यक्रम से युवाओं को प्रशिक्षण देने का काम किया। 

नीतीश कुमार ने जनता के संबोधन में कहा कि हमलोगों को मौका मिलेगा तो न्याय के साथ विकास का काम करेंगे। जो हाशिए पर हैं उन्हें मुख्यधारा से जोड़ेंगे। अब तक यही काम किया है आगे भी मौका मिला तो यही करेंगे। समाज में इतना विवाद और इतना संघर्ष था कि उसे कम कर आपसी भाई चारा लाए। केंद्र सरकार की ओर से प्रकाशित अपराध का आंकड़े में 23 नंबर पर बिहार है। अपराध पर लगाम लगाने की पूरी कोशिश की। बिहार को जंगलराज से छुटकारा दिलया। पहले के सरकार में बजट क्या था और अब पहले से बेहतर किया। विकास दर, प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि किए। समाज के हर तबके को इज्जत देना। 


वहीं शिक्षा को लेकर कहा कि पहले बच्चे स्कूल नहीं जाते थे, लेकिन हर पंचायत में स्कूल के भवनों का निर्माण कराकर बच्चों को स्कूल भेजने का काम किया। उन्होंने कहा कि छात्राओं को जब साइकिल बांटी तो लोगों ने कहा कि छात्राओं को समस्याएं होंगी, लेकिन अब इस परिणाम उल्टा देखने को मिल रहा है। छात्रों के बराबर छात्राओं की संख्या स्कूल में हो रही है। 

हमने इंजीनिरिंग काॅलेज, आईटीआई संस्थान, हर जिले में जीएनएम संस्थान पर काम किया। हम चाहते नहीं हैं कि हमारे बच्चे बाहर जाएं। गरीब परिवार को पढ़ने की सुविधा नहीं थी, तब हमने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड शुरू किया। 



Find Us on Facebook

Trending News