बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी में बाढ़ का खतरा, जिला प्रशसन अलर्ट

सीतामढ़ी में बाढ़ का खतरा, जिला प्रशसन अलर्ट

Sitamadhi: जिले में बाढ़ को लेकर ज़िला प्रशासन ने हाइ अलर्ट घोषित कर दिया है. बागमती और अधवारा समूह की सभी नदियों खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

हालात यह है कि बागमती और लखनदेई नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी के कारण जिले के कई इलाकों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. सीतामढ़ी के सोनबरसा प्रखंड के खाप खोपराहा गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. सोनबरसा प्रखंड को कन्हौली से जोड़ने वाली सड़क पर बाढ़ के पानी का तेज बहाव जारी है तो वहीं दूसरी ओर सीतामढ़ी के बेलसंड प्रखंड में भी कई इलाकों में बाढ़ के पानी के प्रवेश की सूचना है.

सीतामढ़ी के डीएम ने जिले के कुल 19 पंचायत को बाढ़ से आंशिक रूप से प्रभावित होने कि बात बताई है. इतना ही नहीं जल संसाधन विभाग के अभियंताओं को तटबंध की निगरानी करने का निर्देश जारी किया गया. बाढ़ के मद्देनजर जिले को हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

सभी अधिकारी और कर्मियों कि छुट्टी रद्द कर दी गई है. जिन इलाकों में बाढ़ का पानी प्रवेश किया है वहा के लोग भी परेशान नजर आ रहे है इतना ही नहीं दूसरी ओर शिवहर जिले के पिपराडीह प्रखंड का नरकटिया गांव में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. शिवहर को मोतिहारी से जोड़ने वाली स्टेट हाईवे की सड़क 54 पर बाढ़ के पानी का बहाव जारी है. 


Suggested News