बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी में नाबालिग छात्रा का अपरहरण, गैंग रेप के बाद हत्या कर शव को नग्न अवस्था में फेंका

सीतामढ़ी में नाबालिग छात्रा का अपरहरण, गैंग रेप के बाद हत्या कर शव को नग्न अवस्था में फेंका

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : बिहार के सीतामढ़ी में बीते दिन पुलिसिया लापरवाही के कारण हुई 14 वर्षीय छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या ने दिल्ली में हुए निर्भया कांड की याद ताजा कर दी है. एक ओर जहां प्रदेश की सरकार नारी की उत्थान की बात करती है तो वहीं दूसरी तरफ उनकी सुरक्षा को लेकर उनका कोई ध्यान नहीं है. 

इसका ताजा उदाहरण बिहार के सीतामढ़ी में देखने को मिला है. जहां भारत नेपाल सीमा स्थित बैरगनिया से तीन दिन पूर्व 14 वर्षीय छात्रा के अपहरण के बाद भी पुलिस प्रशासन के कान पर जू तक नहीं रेंगी। परिजन बार बार थाना में जा कर घटना के सम्बन्ध में जानकारी दे मदद की गुहार लगाते रहे लेकिन उनकी सुनने वाला कोई न था. जिसका परिणाम ये हुआ कि तीन दिन बाद मंगलवार की अहले सुबह बाबलालदास मठ के पीछे रेलवे लाइन से उत्तर झाड़ी नुमा गढ्ढे में छात्रा का शव नग्न अवस्था में मिला. छात्रा के शव को देख ये प्रतीत हो रहा था कि सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी निर्मम तरीके से हत्या कर शव को ठिकाने लगाने की नियत से फेंका गया है. 

तीन दिन से लापता छात्रा की शव मिलने के बाद परिजन शव के साथ पटेल चौक पर बीते 24 घंटो से इंसाफ के लिए बैठे है. लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है और न ही जिला से कोई वरीय अधिकारी मामले की जांच को लेकर घटना स्थल पर पहुंचे हैं.  इधर जिला प्रशासन के इस ओछे रवईये से आक्रोशित हजारो की संख्या में उपस्थित लोग बैरगनिया बाजार को बंद कर मृतका के फोटो को हाथ मे ले जिला प्रशासन हाय हाय का नारा लगा रहे है.

घटना के संबंध में मृतिका के परिजनों ने बताया कि 8 दिसम्बर की रात छात्रा शादी के एक कार्यक्रम में शरीक होने गई थी. जिसके बाद लापता हो गयी. छात्रा की गुमशुदगी के बाद उसके परिजनों ने स्वर्गीय काशी प्रसाद के पुत्र अनिल कुमार सहित अन्य युवकों पर अपहरण का आरोप लगाया था.  तब पुलिस ने अनिल सहित चार युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर छोड़ दिया था लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं किया। उल्टे थाना के अवर निरीक्षक विजय कुमार सिंह परिजनों को डांट, फटकार कर थाना से भगा दिया करते थे. परिजनों ने बताया कि मंगलवार को दिन के करीब तीन बजे राहगीरों ने बाबलालदास मठ के पीछे रेलवे लाइन से उत्तर झाड़ी नुमा गढ्ढे में बिल्कुल नग्न अवस्था मे एक लड़की के शव देखा और उसकी पहचान लापता छात्रा की रूप में हुई. जिसके बाद लोग आक्रोशित हो उठे पूरी तरह सड़क जाम कर दिया. 

Suggested News