सीतामढ़ी में करोड़पति बनाने के नाम पर ठगी, फर्जी चेक थमाकर लगाया चूना

सीतामढ़ी में करोड़पति बनाने के नाम पर ठगी, फर्जी चेक थमाकर लगाया चूना

SITAMADHI: हैलो मैं ‘कौन बनेगा करोड़पति से बोल रहा हूं’…सीतामढ़ी के मो शकील ने जब ये सुना तो उन्हें लगा कि चलो हमारे अच्छे दिन अब आ गए. लेकिन जब सच से उनका सामना हुआ तो उनके पैरो तले जमीन खिसक गई.

क्या है पूरा मामला

दरअसल बाजपट्टी थाना क्षेत्र के बंतारा के रहनेवाले मो शकील को मोबाइल नंबर +91707012536 से एक व्हाट्सप्प कॉल आया. कॉल रिसिव करने पर सामने से मधुर आवाज आई कि ‘मैं कौन बनेगा करोड़पति’ से बोल रहा हूं और आप 25 लाख की लॉटरी जीत चुके है. आपका लॉटरी नंबर 0150 है. ठग ने शकील को बकायदा चेक भी भेजा जिसका चेक न. 001055400013070 था.

25 लाख का झांसा देकर लूट लिए 8 हजार

ठग ने चेक की फोटो कॉपी शकील को व्हाट्सप्प की और कहा कि एक आधार कार्ड का रंगीन फोटो भेजिए. शकील तब तक 25 लाख की बात सुनकर और चेक देखकर झांसे में आ चुका था. शकील ठग के कहे अनुसार काम करता रहा उसे लग रहा था कि बहुत सारे ऐसे ऑफर आते रहते है. वही दूसरी तरफ से शख्स ने उससे लॉटरी का चेक वेरिफाई करने को लेकर उससे आधार कार्ड कि मांग की और 8 हजार तीन सौ रुपये का चार्ज भरने को कहा. जिसके बाद उसने एक खाता नंबर भेजा. जिसपर शकील ने झांसे में आकर 8 हजार 3 सौ रुपया ट्रांसफर कर दिया. शकील ने इस मामले में बाजपट्टी थाना में कॉलर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. 

Find Us on Facebook

Trending News