बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जहानाबाद में धीरे-धीरे सामान्य हो रही है स्थिति, आज से इंटरनेट सेवा बहाल, स्कूल अभी भी बंद

जहानाबाद में धीरे-धीरे सामान्य हो रही है स्थिति, आज से इंटरनेट सेवा बहाल, स्कूल अभी भी बंद

JEHANABAD : जहानाबाद में दुर्गापूजा के मूर्ति विसर्जन के बाद दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. जिससे माहौल को देखते हुए जहानाबाद जिला प्रशासन ने पूरे शहर में धारा 144 लगा दिया गया था. किसी तरह की अफवाह लोगों की ओर से न फैलाया जाए. इसके लिए एहतियात के तौर पर जिले में इंटरनेट सेवा को भी बंद करा दिया गया था.

इसे भी पढ़े :  बीपीएससी 63वीं की परीक्षा में नवादा के 6 लोगों ने किया जिले का नाम रौशन, पढ़िए पूरी खबर

 झड़प के पांचवें दिन आज अब जाकर स्थिति कुछ सामान्य हुई है. बाजार में दुकानें कुछ खुलने लगी है. जिला प्रशासन की ओर से आज नेट सेवा को भी चालू कर दिया गया है. लेकिन अभी भी सडकों और बाज़ारों में रैफ एवं अर्ध सैनिक बल के जवान गश्ती कर रहे है. खासकर इस हिंसा में जो मोहल्ले प्रभावित रहे है. उन इलाकों में अभी भी पुलिस की पैनी नजर है. इस पूरे घटनाक्रम के बाद जहानाबाद नगर थाना में अलग अलग मोहल्ले से अभी तक कुल 12 केस दर्ज किए गए हैं. वहीँ उपद्रव करने वाले लगभग 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. 

इसे भी पढ़े : अभी-अभी : निगरानी के हत्थे चढ़ा मनरेगा का जूनियर इंजीनियर, 30 हज़ार रूपये लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

स्थिति सामान्य होने के बाद जहाँ लोग  घरों से बाहर निकल कर अपने जरुरत का सामान खरीद रहे हैं. वहीँ जहानाबाद के सभी स्कूलों को अभी तक बंद रखा गया है. लेकिन  उम्मीद जताई जा रही है कि स्कूल भी एक दो दिनों में खोल दी जाएगी. 

जहानाबाद से अजित की रिपोर्ट 

Suggested News