कैदी की मौत के बाद हालात बेकाबू : आक्रोशित भीड़ का पुलिस पर हमला, महिला हवलदार की मौत, 6 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से चोटिल

कैदी की मौत के बाद हालात बेकाबू : आक्रोशित भीड़ का पुलिस पर हमला, महिला हवलदार की मौत, 6 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से चोटिल

JAHANABAD: बड़ी खबर जिले के परसबीघा थाना क्षेत्र से सामने आ रही है। जहां थाना क्षेत्र के नेहालपुर में कैदी की मौत पर बड़ा बवाल हो गया है। घटना के बाद आक्रोशित लोगों और पुलिस के बीच हुई झड़प हो गई है, वहीं आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव भी किया है। इस अफरातफरी के बीच किसी वाहन के चपेट में आने से महिला हवलदार की मौत हो गई है। इसे अलावा आधा दर्जन पुलिसकर्मी भी पथराव और भिडंत में जख्मी हो गये हैं। वहीं घटनास्थल पर वरीय पुलिस अधिकारी सहित काफी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गई है।

दरसअल जिले के परसबीघा थाना की पुलिस द्वारा तीन दिन पूर्व सरता गांव से शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया था। जिसे गिरफ्तार कर औरंगाबाद जेल भेज दिया गया था। उक्त कैदी की शनिवार को जेल में ही मौत हो गई। इस घटना से आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने जहानाबाद अरवल NH-110 को जाम कर दिया और पुलिस पर कैदी की पिटाई कर ने का आरोप लगाते जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही परसबीघा थाने की पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराने में जुट गई। लेकिन आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर हावी होकर पथराव करना शुरू कर दिया।

इस बीच उपद्रवियों की तरफ से फायरिंग भी की गई। इस अफरातफरी के बीच जान बचाने के लिये पुलिसकर्मी भाग रहे थे। इसी दरम्यान किसी वाहन के चपेट में आने से महिला हवलदार गंभीर रूप से जख्मी हो गई। घायल हवलदार को इलाज के लिये आनन-फानन में जहानाबाद सदर अस्पताल में लाया गया। जहां चिकित्सकों ने महिला हवलदार को मृत घोषित कर दिया। वहीं इस घटना में आधा दर्जन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं। बेकाबू भीड़ ने SDPO सहित पुलिस के वाहनों को तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया है।

वहीं घटना के बाद जिले के एसपी दीपक रंजन सहित वरीय पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की तफ्तीश करते हुए आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। वही इस संबंध में जिले के एसडीपीओ अशोक कुमार पांडे ने बताया कि शराब के मामले में सरता गांव से एक आरोपी गोविंद मांझी को 3 दिन पूर्व गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। जिसकी आज मौत हो गई थी। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल काटते हुए पुलिस पर पत्थरबाजी एवं गोलीबारी की है।

Find Us on Facebook

Trending News