सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया अंसार गजवत-उल-हिंद का चीफ इम्तियाज शाह, छह आतंकी ढेर

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया अंसार गजवत-उल-हिंद का चीफ इम्तियाज शाह, छह आतंकी ढेर

SRINAGAR : सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां और पुलवामा में दो अलग-अलग एनकाउंटर्स में जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े स्थानीय आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद के सरगना समेत 6 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। शुक्रवार को जहां पुलवामा जिले के अवंतीपुरा के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, वहीं शोपियां में भी तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। त्राल में मारे गए आतंकियों में अंसार गजवत-उल-हिंद का चीफ इम्तियाज शाह भी शामिल है। 

पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के बाद राष्ट्रीय रायफल्स (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने शुक्रवार की सुबह पुलवामा जिले में त्रास के नोवबग में संयुक्त (कासो) अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि आज सुबह पहली किरण के साथ जब सुरक्षा बल विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलियां चला दीं और फिर सुरक्षाबलों के जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए।

शोपियां में मस्जिद से कर रहे थे गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार की सुबह सुरक्षा बलों ने फिर से घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। इस अभियान में अभी तक तीन आतंकवादी मारे गए और तीन जवान घायल हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने आज सुबह बताया कि मुख्य शहर शोपियां में घनी आबादी वाले मोहल्ले में एक स्थानीय मस्जिद में घुसे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच रात से रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है। आतंकवादियों आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया है वह सुरक्षा बलों पर लगातार गोलीबारी कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी इलाके में स्थित मस्जिद से सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए और तीन सैनिक घायल हुए जिन्हें 92 बेस अस्पताल श्रीनगर में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि शोपियां शहर की सभी सड़कों को बंद कर दिया गया है और लोगों को घर में रहने को कहा गया है। 


Find Us on Facebook

Trending News