बॉलीवुड की मास्टरपीस फिल्म देवदास के हुए 16 साल, फैंस ने जताया प्यार

बॉलीवुड की मास्टरपीस फिल्म देवदास के हुए 16 साल, फैंस ने जताया प्यार

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'देवदास' को रिलीज़ हुए 16 साल हो गए हैं. फिल्म में शाहरुख़ खान, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय की अहम रोल है, उन्होंने अपनी करदार को बखूबी से निभाया है. फिल्म में देव, पारो और चंद्रमुखी की जिंदगी दर्शाया गया है.भंसाली की यह फिल्म अटूट प्यार की परिभासा देती है और आज भी यह सभी के दिलों पर राज कर रही है. सिनेमा जगत की यह सबसे बड़ी फिल्म रह चुकी है और आज भी इसे लोग बेहतरीन फिल्म की मिशालें देते हैं.

16-YEARS-OF-MASTERPIECE-FILM-DEVDAAS6.jpg

2002 में आई यह भंसाली की सबसे महंगी फिल्म थी. बता दें कि देवदास की यह सेट बनाने में तकरीबन 20 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे और चंद्रमुखी के कोठे का सेट बनाने में ही 12 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे. इसकी म्यूजिक को तैयार करने तक़रीबन ढाई साल का वक़्त लग गया था. 'डोला रे डोला' गाना आज भी सभी दिलो पर राज कर रहा है. इसके साथ उस समय यह वर्ल्डवाइड 100 करोड़ की कमाई की थी. 

16-YEARS-OF-MASTERPIECE-FILM-DEVDAAS5.jpg

इस ख़ास मौके पर फैंस ने सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी प्यार जाहिर किया है. कई यूज़र्स ने तो फिल्म के बेहतरीन डायलॉग भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है. आइए देखते हैं लोगों ने क्या-क्या कहा है:

16-YEARS-OF-MASTERPIECE-FILM-DEVDAAS2.JPG



16-YEARS-OF-MASTERPIECE-FILM-DEVDAAS3.JPG


16-YEARS-OF-MASTERPIECE-FILM-DEVDAAS4.JPG

बता दें कि फिल्म 'देवदास' 90 के दशक में लिखे गए शरत चंद्र चटोपाध्याय के नॉवल पर आधारित थी. भंसाली से पहले भी फिल्म 'देवदास' आई थी जिसमे देवदास का रोल दिलीप कुमार निभाए थें. भंसाली की यह रीमेक फिल्म है. आज भी लोग इसे देखने के लिए उतने ही उत्सुक रहते हैं जितना की पहले रहते थें.

Find Us on Facebook

Trending News