छठे चरण का ‘रण’ : मतदान के बीच राजापाकड़ में बवाल, उफद्रवियों ने EVM में की तोड़फोड़, मची अफरा-तफरी

छठे चरण का ‘रण’ : मतदान के बीच राजापाकड़ में बवाल, उफद्रवियों ने EVM में की तोड़फोड़, मची अफरा-तफरी

VAISHALI: बिहार में पंचायत चुनाव के छठे चरण का मतदान जारी है। इस दौरान सूबे के 37 जिलों के 57 प्रखडों में वोटिंग की जा रही है। इस चरण में 7862 मतदान भवनों में कुल 11959 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मतदान को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। इसी बीच खबर आई है वैशाली जिले के राजापाकर प्रखंड से, जहां भारी हंगामे के बीच असामाजिक तत्वों ने ईवीएम मशीन तोड़ दी।

खबर वैशाली के राजापाकर प्रखंड से है, जहां बूथ संख्या 147 पर दो मुखिया प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गए। इस वजह से बूथ पर ही जोरदार हंगामा हुआ और इस दौरान उपद्रवी तत्वों ने ईवीएम मशीन को तोड़ डाला। असामाजिक तत्वों द्वारा ईवीएम को निशाना बनाए जाने की खबर आग की तरह फैल गई, जिसके चलते अफरा-तफरी मच गई। तत्काल प्रभाव से वहां पुलिस सहित अर्धसैनिक बलों की टीम भेजी गई, जिसने त्वरित कार्रवाई कर हालात पर काबू पाया।

बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने उपद्रवी तत्वों को खदेड़ा, तब जाकर स्थिति शांत हुई। इस घटना को लेकर वैशाली एसपी मनीष का कहना है कि इवीएम मशीन तोड़े जाने के बाद नए ईवीएम मशीन का इंतजाम किया गया है। और अब बूछ संख्या 147 पर मतदान फिर से शुरू हुआ है। फिलहाल मौके पर पुलिस बलों की तैनाती की गई है और उपद्रवी तत्वों को कड़ी चेतावनी दी गई है। 


Find Us on Facebook

Trending News