बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सियासत के शातिर खिलाड़ी राधामोहन सिंह ने कर ली जीत की सेटिंग ! महागठबंधन को किया मैनेज, सामने उतरेगा डमी कैंडिडेट ?

सियासत के शातिर खिलाड़ी राधामोहन सिंह ने कर ली जीत की सेटिंग ! महागठबंधन को किया मैनेज, सामने उतरेगा डमी कैंडिडेट ?

MOTIHARI: सियासत के शातिर खिलाड़ी राधामोहन सिंह ने 2019 के चुनाव में भी अपनी जीत की सेटिंग कर ली है? मोतिहारी में ये चर्चा आम है. चर्चा ये है कि राधामोहन सिंह ने केंद्रीय मंत्रिमंडल के अपने एक पुराने साथी के साथ सेटिंग कर अपने सामने डमी कैंडिडेट उतरवाने की तैयारी कर ली है. इस सियासी खेल में दिल्ली के एक कॉरपोरेट घराने के रोल की भी खूब चर्चा है. वैसे, अपने मैनेजमेंट से गदगद राधामोहन सिंह अभी से ही जीत का जश्न मनाने के मूड में हैं.

राधामोहन की चुनावी सेटिंग

केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह की इस सेटिंग की चर्चा पूर्वी चंपारण संसदीय क्षेत्र में आम है. राधामोहन के नजदीकी लोग ऑफ द रिकार्ड इसकी तसदीक भी कर रहे हैं. उनकी मानें तो राधामोहन सिंह ने केंद्रीय मंत्रिमंडल के  एक जूनियर साथी की गाढ़े वक्त में कई दफे मदद की थी. मंत्रिमंडल के उस पुराने साथी की सियासी राहें जुदा हो गयी हैं लेकिन बंद कमरे का संबंध बरकरार है. नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल के सदस्य रहे नेताजी जिस दौर में प्रधानमंत्री और अमित शाह से मिलने का समय मांग रहे थे उस दौर में भी राधामोहन सिंह से उनकी लंबी बातें हो रही थी. जानकार बताते हैं कि इसी संबंध का ये नतीजा निकला कि महागठबंधन में पहुंचे नेताजी ने राधामोहन की पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट को अपने लिए मांग लिया है. महागठबंधन में उन्हें ये सीट देने पर रजामंदी भी हो गयी है.

तो पूर्वी चंपारण से उतरेगा डमी उम्मीदवार

सियासी गलियारे में हो रही चर्चाओं के मुताबिक पूर्वी चंपारण से महागठबंधन का उम्मीदवार डमी ही होगा. राधामोहन सिंह के करीबी उस उम्मीदवार का नाम भी बता रहे हैं. उनके मुताबिक सेटिंग ही ऐसी की गयी है कि मंत्री जी की जीत में कोई शक-सुबहा न रह जाये. लिहाजा महागठबंधन से ऐसा सियासी नौसिखिया उम्मीदवार खड़ा कराने की तैयारी हो गयी है जिसका पूर्वी चंपारण क्षेत्र से दूर दूर का वास्ता नहीं रहा है. उम्मीदवार की जाति भी ऐसी है कि अपनी ही जाति के लोग वोट नहीं देंगे. सियासी जानकार राधामोहन सिंह के मैनेजमेंट की दाद दे रहे हैं क्योंकि विपक्षी उम्मीदवार की पार्टी भी ऐसी है जिसका पूर्वी चंपारण में न मजबूत संगठन है और ना ही अपना मजबूत आधार वोट.

पैसे के खेल की भी है चर्चा

सियासी हलके में हो रही चर्चाओं के मुताबिक पूर्वी चंपारण सीट पर उम्मीदवार तय करने के लिए पैसे का भी खूब खेल हुआ है. मोतिहारी में चर्चा आम है कि मंत्री जी किसी फ्रंट पर कमजोर नहीं पड़े हैं. वहीं, दिल्ली के एक कॉरपोरेट घराने की भूमिका पर भी बातें हो रही है. चर्चा ये है कि ये कॉरपोरेट घराना भी पूर्वी चंपारण सीट पर उम्मीदवार तय कराने में अहम रोल निभा रहा है. इसके लिए उसने झोली खोलने से भी परहेज नहीं किया है.

Suggested News