बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में ट्रेनिंग के दौरान 'कुंभकरणी नींद' सोना पुलिस पदाधिकारियों को पड़ा महंगा, एसपी ने वेतन पर लगाई रोक, शो कॉज नोटिस किया जारी

छपरा में ट्रेनिंग के दौरान 'कुंभकरणी नींद' सोना पुलिस पदाधिकारियों को पड़ा महंगा, एसपी ने वेतन पर लगाई रोक, शो कॉज नोटिस किया जारी

CHAPRA : सारण जिले में प्रशिक्षण प्राप्ति के दौरान सोते हुए पुलिस पदाधिकारियों का एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल विडियो के आधार पर सोते पाएं गये चार पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए सारण पुलिस अधीक्षक ने चारों के वेतन पर रोक लगाते हुए दो दिनों में अपना स्पष्टीकरण समर्पित करने का आदेश दिया है। 

इस संबंध में सारण पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 16 जून को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक विडियो प्राप्त हुआ। जिसमें सारण जिलान्तर्गत प्रेक्षागृह सारण में आयोजित तीन नये कानून से संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षण प्राप्त करने के दौरान कुछ पुलिस पदाधिकारियों को सोते हुए दिखाया गया है। 

उक्त विडियो के सत्यापनोपरांत पुलिस पदाधिकारी पु.अ.नि सुनील प्रसाद मशरख थाना,पु.अ.नि राधेश्याम प्रसाद डोरीगंज थाना,स.अ.नि अप्पू कुमार तरैया, पी.टी.सी/1478 मीनु देवी के रूप में चिह्नित किया गया है। इन पुलिस पदाधिकारियों द्वारा सजग एवं एकाग्र होकर प्रशिक्षण प्राप्त करने के बजाय प्रशिक्षण प्राप्ति के दौरान सोते हुए पाये जाना कर्तव्य के प्रति लापरवाही, अनुशासनहीनता एवं आदेशोल्लघंन का परिचायक है। 

इस लापरवाही के लिए उपरोक्त चारों पुलिस पदाधिकारियों के वेतन पर रोक लगाई गई है एवं उक्त पुलिस पदाधिकारियों को दो दिनों के अंदर विभागीय कार्रवाई के विरुद्ध अपना स्पष्टीकरण समर्पित करने के लिए आदेशित किया गया है।

छपरा से शशि की रिपोर्ट

Suggested News