ओवैसी की सभा में लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे, ‘मुस्लिम’ युवकों ने दिखाए काले झंडे .... वापस जाओ-वापस जाओ

ओवैसी की सभा में लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे, ‘मुस्लिम’ युवकों ने दिखाए काले झंडे .... वापस जाओ-वापस जाओ

DESK. मुस्लिम समाज के हितों की बात करने का दावा करने वाले हैदराबाद के सांसद और AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मुस्लिम युवकों ने जमकर नारे लगाये. ओवैसी के खिलाफ नारेबाजी गुजरात के सूरत में हुई जहाँ वे चुनाव प्रचार करने गए थे. गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के सिलसिले में सूरत पहुंचे ओवैसी जब जनसभा को संबोधित कर रहे थे वहां मौजूद भीड़ ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. भीड़ में शामिल कुछ युवकों ने पहले काले झंडे दिखाए. उसके बाद वे मोदी-मोदी का नारा लगाने लगे. यहां तक कि ओवैसी वापस जाओ-वापस जाओ का भी नारा लगाया गया. 

ओवैसी की सभा में अचानक से इस तरह की नारेबाजी होने से वहां कुछ समय के लिए असहज स्थिति उत्पन्न हो गई. नारेबाजी करने वालों ने खुद को मुस्लिम होने का दावा किया और गुजरात में ओवैसी के लिए कोई जगह नहीं कह कर उनका विरोध जताया. यहां तक कि उन्होंने पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी शेयर किया जिसमें वे मोदी मोदी का नारा लगा रहे हैं. साथ ही उनके हाथों में काला झंडा है जो ओवैसी को दिखाकर उनका विरोध किया जा रहा है. 

गुजरात में दो चरणों में विधानसभा का चुनाव है. इसके लिए भाजपा सहित कांग्रेस, आप सहित अन्य दल वहां जमकर चुनाव प्रचार में पसीना बहा रहे हैं. इसी क्रम में ओवैसी भी अपने दल के उम्मीदवारों के लिए वोट मांग रहे हैं. पिछले कुछ सप्ताह के दौरान ओवैसी कई बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं. इसी क्रम में सूरत पहुंचे थे जहाँ उनके अपने ही धर्म के लोगों का विरोध झेलना पड़ा. ओवैसी ने पूर्व के बयानों में गुजरात के मुसलमानों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति का मुद्दा उठाकर इस बार के चुनाव में एआईएमआईएम के उम्मीदवारों के समर्थन की अपील की. हालांकि अब उन्हें जोरदार विरोध का सामना करना पड़ा है. 


पिछले पखवाड़ा भी इसी तरह के विरोध का दावा ओवैसी ने किया था. उन्होंने कहा था कि सूरत के लिंबायत में अपने प्रत्याशी के चुनाव प्रचार कर के लिए जब ओवैसी और वारिश पठान वंदे भारत ट्रेन से जा रहे थे तब ट्रेन पर पथराव होने का दावा किया था. हालांकि रेलवे की ओर से उनके दावों को फर्जी बताया गया था. अब उनकी सभा में काला झंडा दिखाने और मोदी-मोदी का नारा लगाने का वीडियो वायरल हुआ है. 


Find Us on Facebook

Trending News