बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ताड़ी लेकर बेचने के लिए रेल पटरियों पर पहुंच जाते हैं छोटे छोटे नौनिहाल, विभाग अंजान, कहा - हमें नहीं थी इसकी जानकारी

ताड़ी लेकर बेचने के लिए रेल पटरियों पर पहुंच जाते हैं छोटे छोटे नौनिहाल, विभाग अंजान, कहा - हमें नहीं थी इसकी जानकारी

PATNA : कटिहार में मासूमों के सहारे हो रही है प्रतिबंधित ताड़ी की तस्करी, तस्वीरें कटिहार-बरौनी रेलखंड के गौशाला राम सभा के पास की है, जहां बाहर से आने वाले अधिकतर ट्रेन इसी आउटर्स पर रोजाना रुकती है, इसी के लाभ लेते हुए ताड़ी तस्कर मासूमों को मोहरा बनाकर ट्रेन के यात्रियों तक ताड़ी पहुंच पा रहे हैं। लेकिन जिले का उत्पाद विभाग इससे अब तक बेखबर है। 

 हैरान करने वाली इस तस्वीर में बड़ी बात यह है कि  ट्रेन में स्कॉट भी मौजूद रहता है लेकिन रोजाना इस रूट में यात्रा करने वाले यात्री बेखौफ होकर ताड़ी का सेवन करते हैं। लेकिन उन पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जाती है। कुछ युवा पटरियों पर बैठकर ताड़ी पीते हुए रोजाना देखे जा सकते हैं। 

अधिकारी ने कहा - हमें नहीं थी इसकी जानकारी

चौंकानेवाली बात है कि रेलवे के आउटर पर ताड़ी के धंधे में छोटे छोटे बच्चों का इस्तेमाल किए जाने से विभाग को कोई जानकारी नहीं है। विभाग के अधिकारी से जब संबंध में बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। अब न्यूज4नेशन के  कैमरे में कैद इस तस्वीर के आधार पर अब उत्पाद विभाग इस मामले पर जांच कर कार्रवाई की बात कह रहे है। उनका कहना है कि इस मामले में रेलवे के अधिकारियों से भी बात की जाएगी। 

बच्चों नहीं नेटवर्क पर करें कार्रवाई

हो सकता है कि अब चंद पैसे के लिए ताड़ी बेच रहे बच्चों को रोकने में कामयाबी मिल जाए। लेकिन महज इन मासूमों को रोक कर खानापूर्ति से काम नहीं चलेगा, इन मासूमों के पीछे तस्करों का जो नेटवर्क है उस पर रोक लगाने के लिए जरूरत है।

Suggested News