बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के S.N. NICE किड्स स्कूल के नन्हे मुन्ने बच्चों ने मनाया क्रिसमस, बच्चों ने सैंटा के साथ की मस्ती

पटना के S.N. NICE किड्स स्कूल के नन्हे मुन्ने बच्चों ने मनाया क्रिसमस, बच्चों ने सैंटा के साथ की मस्ती

PATNA : देशभर में क्रिसमस पर्व की धूम मची हुई है. स्कूलों में भी क्रिसमस के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. ज्यादातर कान्वेंट स्कूलों में ही क्रिसमस के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, पटना के बेस्ट किड्स स्कूल में से एक S.N. NICE किड्स स्कूल में भी क्रिसमस के एक दिन पहले क्रिसमस डे मनाया गया. अपने बीच सांता क्लॉज को पाकर बच्चे खुशी से झूम उठे.

सैंटा क्लॉल बनकर पहुंचे बच्चे

साइलेंटनाइट, होली नाइट, ऑल इज काम, ऑल इज ब्राइट........ जैसे होली गीतों और प्रार्थना के साथ राजधानी पटना के विभिन्न स्कूलों में क्रिसमस सेलिब्रेशन की धूम रही. मंगलवार को पटना के पानी टंकी स्तिथ S.N. NICE किड्स स्कूल में क्रिसमस डे मनाया गया.  जिसमें बच्चों और उनके परिवार ने जमकर मस्ती की. छात्र-छात्राओं को प्रभु यीशु के बारे में जानकारी दी गई. स्कूल के छात्र सुबह सुबह सैंटा क्लॉज बन कर स्कूल पहुंचे और कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

क्रिसमस के बारे में दी जानकारी

स्कूल की प्रधानाध्यापिका रेखा सिन्हा ने बच्चों को क्रिसमस के बारे मे जानकारी दी और कहा कि इस तरह के आयोजनों से बच्चो मे हर धर्म के त्योहारो के प्रति जानकारी रहती है. इस तरह की एक्टिविटी से बच्चों के मन मे पढ़ाई के प्रति भी उत्सुकता रहती है. उन्होंने बताया कि क्रिसमस कार्निवाल में नन्हे नन्हे छात्रों ने हिस्सा लिया और लोकप्रिय क्रिसमस धुनों पर नृत्य किया. छात्र-छात्राओं ने सेंट की ड्रेस पहनाकर शानदार प्रस्तुति दी.क्रिसमस के गाने गाकर सभी को अपनी ओर आकर्षित किया. प्रिंसिपल ने बताया कि हमें हमेशा समाज को साथ लेकर चलाना चाहिए. सभी छात्र-छात्राओं को भगवान यीशु के बारे में जानकारी दी.  

शहर में क्रिसमस की धूम

क्रिसमस के त्योहार को लेकर शहर में जश्न का माहौल है. शहर के सभी चर्चों में विशेष सजावट की गई है.क्रिसमस के अवसर पर चर्च में विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. हर साल 25 दिसंबर को बड़ा दिन यानि क्रिसमस (Christmas) मनाया जाता है.  इस दिन ईसा मसीह के जन्म पर खुशियां मनाई जाती हैं और एक-दूसरे को बधाई दी जाती है.क्रिसमसमानव के प्रति ईश्वर के प्यार, शांति और मुक्ति का संदेश देता है. इसमें एक-दूसरे को बधाई देते हैं. साथ ही लोग सांता क्लॉज, क्रिसमस ट्री, पूजा-अर्चना, मोमबत्तियों सितारों की चमक, घंटियों और घंटों की खनक, सुंदर सजावट, बिजली के जगमगाते बल्ब, ग्रीटिंग कार्ड, केक, पेस्ट्री, गीत-संगीत, महकते फूल और चहकते बच्चे के बीच समारोह का आयोजन किया जाता है. 

Suggested News