दूल्हे के हाथ से वरमाला छीनकर प्रेमी युवक ने दुल्हन के गले मे डाला, शादी में मंडप में उत्पन्न हुई अजीब स्थिति

दूल्हे के हाथ से वरमाला छीनकर प्रेमी युवक ने दुल्हन के गले मे डाला, शादी में मंडप में उत्पन्न हुई अजीब स्थिति

PATNA : अपने प्यार को पाने के लिए कुछ लोग हद पार कर जाते हैं और ऐसा साहसी कदम उठाते हैं, जो शायद सबके लिए आसान नहीं होता है। पटना जिले में प्रेमी के साहस की ऐसी ही घटना सामने आई है। यहां प्रेमिका को दूसरे के साथ शादी करता देख प्रेमी युवक को बर्दाश्त नहीं हुआ और विवाह के मंडप में पहुंच गया और जयमाला स्टेज पर चढ़कर दूल्हे के हाथ से वरमाला छीन लिया। जिसके बाद उसने सभी के सामने दुल्हन बनी प्रेमिका के गले में डाल दिया, साथ में सभी के सामने मांग भी भर दिया। 

सुनने में यह कोई फिल्म की कहानी जैसी प्रतीत होगी, लेकिन यह घटना सच में हुई है। बिहार के दनियावां प्रखंड के शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के एरई गांव में बीती रात शादी समारोह था। जयमाला की तैयारी चल रही थी। हाथ में वरमाला लिए दूल्हा-दुल्हन खड़े थे। तभी वहां खगड़िया से आये प्रेमी ने दूल्हे के हाथ से जयमाला छीन कर दुल्हन बनी प्रेमिका के गले में डाल दिया और मांग में सिंदूर भी भर दिया। पल भर में हुए इस घटना को लेकर वहां मौजूद लोग भी हैरान रह गए। 

नवादा से आई थी बारात

बताया जाता है कि युवती के पिता ने उसकी शादी नवादा जिले के जवाहर नगर निवासी दिवाकर पांडेय के बेटे अक्षय कुमार के साथ तय की थी. सोमवार को बरात पूरे गांव का बैंड बाजे के साथ भ्रमण किया और रात 11 बजे बाद जयमाला की तैयारी हो रही थी। इसी दौरान यह पूरी घटना हुई।

बिन शादी के लौटी बारात

इस पर बरातियों ने युवक की जम कर पिटाई कर दी. दुल्हन ने प्रेमी को पीटने से बचाने का प्रयास किया, पर मारपीट करने के बाद युवक को ग्रामीणों ने थाने के सुपुर्द कर दिया गया. यह विचित्र घटना देख कर बराती पक्ष के लोग बिना शादी किये ही लौट गये। वहीं मंगलवार को लड़की पक्ष द्वारा कोई लिखित शिकायत नहीं मिलने पर पुलिस ने खगड़िया के प्रेमी युवक को छोड़ दिया।

प्रेमी को दामाद मानना अब मजबूरी

पूरे घटनाक्रम में पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका काे कोई सहयोग नहीं किया, जो पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. कहा जा रहा है कि लड़की का परिवार अब तक इस बात को लेकर राजी नहीं है कि प्रेमी को ही दूल्हा मान लिया जाये, लेकिन थाने में अब तक कोई शिकायत नहीं पहुंचने के बाद पुलिस का कहना है कि मामला सामाजिक स्तर पर ही सुलझ जाये, यह हम सब चाहते हैं।


Find Us on Facebook

Trending News