...तो CM नीतीश को PM मोदी से मिलने का मिल गया समय? हंसते हुए मुख्यमंत्री बोले- इस पर बहुत जल्द आपलोगों को खबर मिलेगा

...तो CM नीतीश को PM मोदी से मिलने का मिल गया समय? हंसते हुए मुख्यमंत्री बोले- इस पर बहुत जल्द आपलोगों को खबर मिलेगा

PATNA:  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जातीय जनगणना को लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था। सीएम नीतीश ने पत्र लिखकर मिलने का वक्त मांगा था। चार अगस्त को सीएम नीतीश ने पत्र लिखा था। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से मुख्यमंत्री को पत्र मिलने की जानकारी दी गई थी। इसके बाद सीएम नीतीश ने कहा था कि पीएम कार्यालय से पत्र मिलने की जानकारी दी गई है। अब वे इंतजार करेंगे कि कब बुलावा आता है।तब तक वे जातीय जनगणना पर नया कुछ नहीं बोलेंगे। आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हंसते हुए कहा कि आपलोगों को बहुत जल्द खबर मिलेगा। 

हंसते हुए बोले मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज कटिहार  एवं पूर्णिया जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर एवं बाढ़ राहत शिविरों का निरीक्षण किया। हवाई सर्वेक्षण से लौटने के बाद पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत की। सीएम नीतीश से जब पूछा गया कि केंद्र की तरफ से लेटर का कोई जवाब आया है ? इस पर मुख्यमंत्री ने हंसते हुए कहा कि इस पर बहुत जल्द खबर मिलेगा आपलोगों को। सीएम नीतीश ने आज जिस अंदाज में बोला उससे तो यही लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का वक्त मिल गया है। 

अभी इंतजार करेंगे

सोमवार को जनता दरबार में शामिल होने के बाद मीडिया से बातचीत में सीएम नीतीश ने कहा था कि जब प्रधानमंत्री ने कह दिया कि आपका पत्र मिला। ऐसे में हम इंतजार करेंगे। जव वे टाईम देंगे तो जायेंगे मिलने। अभी तो वेट करना पड़ेगा। जब तक आगे कुछ नहीं होता है तब हम कोई नई बात नहीं कहेंगे। उम्मीद है कि समय मिलेगा। पहले प्रधानमंत्री से बात हो जाएगी तब न कुछ होगा। हमलोग तो चाहते हैं कि जातिगत जनगणना हो जाए। लेकिन करना है तो केंद्र सरकार को । एक बार अगर जनगणना हो जाती है तो बहुत अच्छा रहेगा। जहां तक राज्य सरकार द्वारा जातिगत जनगणना कराने की बात है तो पहले केंद्र सरकार से बात हो जाए उसके बाद ही कोई निर्णय होगा। इस संबंध में पहले कैसे कोई बातचीत होगी? सीएम नीतीश ने कहा कि वैसे सब लोगों के मन में ये बात है।

 

Find Us on Facebook

Trending News