बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तो पटना में तैयार की गई थी प्रवासी बिहारियों पर हमले का वीडियो, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

तो पटना में तैयार की गई थी प्रवासी बिहारियों पर हमले का वीडियो, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

PATNA : पिछले कई दिन से चल रही तमिलनाडु में प्रवासी बिहारियों के साथ हिंसा मामले में वायरल वीडियो को लेकर बिहार पुलिस ने नया खुलासा किया है। हिंसा से जुड़े एक वायरल वीडियो को लेकर बताया जा रहा है कि इसे पटना के जक्कनपुर थाना स्थित बंगाली टोला स्थित किराये के मकान में शूट किया गया था। वीडियो में पट्टी बांधे दो लोगों को दिखाया जा रहा है।

एडीजी मुख्यालय जेएस गंगवा ने बताया कि बीएनआर न्यूज हनी नामक यूट्यूब चैनल ने एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें दो लोगों को सिर पर पट्टी बांधे दिखाया गया था। इस वीडियो को पहले कांड के अभियुक्त मनीष कश्यप ने आठ मार्च को ट्वीट किया था। वीडियो संदिग्ध दिखने पर इओयू ने इसकी जांच की।

कबूली वीडियो बनाने की बात

 वीडियो अपलोड करने वाले व्यक्ति राकेश रंजन कुमार को गोपालगंज से पूछताछ के लिए लाया गया, जिसमें उसने दो लोगों के सहयोग से यह फर्जी वीडियो बनाये जाने की बात स्वीकार की, ताकि पुलिस द्वारा किये जा रहे अनुसंधान को गलत दिशा में मोड़ा जा सके।

मनीष कश्यप पर एक और केस

इस मामले में इओयू ने वीडियो अपलोड करने वाले राकेश रंजन कुमार, ट्वीट करने वाले यूट्यूबर मनीष कश्यप सहित उनके दो अन्य साथियों के खिलाफ नया मामला दर्ज किया है। वायरल वीडियो मामले में पहले से दर्ज केस (03/2023) में अब तक जमुई के अमन कुमार के अलावा यूट्यूबर राकेश तिवारी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, दूसरे केस (04/2023) में वीडियो अपलोड करने वाले राकेश रंजन को गिरफ्तार किया गया है।

कश्यप के खिलाफ वारंट होगा जारी

बिहार पुलिस के एडीजी (मुख्यालय) जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि पहले केस में नामजद दो आरोपियों युवराज सिंह राजपूत और मनीष कश्यप को नोटिस देने के बावजूद उपस्थित नहीं होने पर अब उनकी गिरफ्तारी को लेकर न्यायालय से वारंट लेने की कार्रवाई की जा रही है

Suggested News