नवादा में समाजवादी विचार धारा मंच ने की जेल भरो अभियान की शुरुआत, मॉब लीचिंग का किया विरोध

नवादा में समाजवादी विचार धारा मंच ने की जेल भरो अभियान की शुरुआत, मॉब लीचिंग का किया विरोध

NAWADA : शनिवार को समाजवादी विचार धारा मंच नवादा के बैनर तले कार्यकर्ताओं ने मॉबलिचिंग के खिलाफ जेल भरो अभियान की शुरुआत किया. इस मौके पर उन्होंने समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन किया. इसके साथ ही मंच के संयोजक मो.कमरूल बारी धमौलवी, मो.सु़ल्तान अख्तर, मो.मोईन आलम, सुरेश यादव, मो.फहीम के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी. 

मंच के संयोजक ने कहा कि झारखंड के सरायकेला जिला के कदमडीहा गांव निवासी मो.तबरेज अंसारी को मॉबलिचिंग के जरिये 18 जून को क्रूरतापूर्वक हत्या कर दी गई. उन्होंने कहा की देशभर में अल्पसंख्यक और अनुसूचित जाति पर एक साजिश के तहत मॉबलिचिंग के जरिये जुल्म और अत्याचार किया जा रहा है. इसे कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

आज इसके खिलाफ मंच की ओर से जेल भरो अभियान चलाया गया. कार्यक्रम के दौरान मॉबलिचिंग में मारे गए तमाम मृतकों के प्रति सहानुभूति प्रकट की गई. इसके साथ ही केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. मंच के सदस्यों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उन्होंने मृतक मो.तबरेज अंसारी के आरोपियों को अविलंब गिरफ्तार करने और मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की. 

साथ ही कहा कि मृतक की पत्नी को सरकार की ओर से एक करोड़ मुआवजा और सरकारी नौकरी मिलनी चाहिए. इसके अलावा मो.तबरेज अंसारी को गिरफ्तार करने वाले थानाध्यक्ष, जेलर, जेल के चिकित्सक के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की गयी. इस मौके पर देश में सांप्रदायिक दंगा रोकने के लिए बिल लाने और मॉबलिचिंग के खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग की गई.

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News