बोधगया पहुंचे सोशलिस्ट रिपब्लिकन ऑफ वियतनाम के नेशनल असेंबली अध्यक्ष वुओंग डिंह हू

बोधगया पहुंचे सोशलिस्ट रिपब्लिकन ऑफ वियतनाम के नेशनल असेंबली अध्यक्ष वुओंग डिंह हू

गया. सोशलिस्ट रिपब्लिकन ऑफ वियतनाम के नेशनल असेंबली के अध्यक्ष वुओंग डिंह हू शनिवार को अपने 220 उच्च्स्तरीय शिष्टमंडल के साथ गया पहुंचे. स्पेशल चार्टर्ड विमान से गया हवाई अड्डा पहुंचे वुओंग डिंह हू का गया जिला अधिकारी व एसएसपी ने स्वगात किया.

उसके बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की बीच वे बोधगया महाबोधि मंदिर पहुंचे जहाँ महाबोधि मंदिर के गर्भ गृह में विशेष पूजा अर्चना किए. पूजा अर्चना के बाद महाबोधि मंदिर स्थित पवित्र बोधि वृक्ष को भी नमन किया और पूजा अर्चना करने के बाद वे महाबोधि मंदिर परिसर घूमे। इसके बाद वियतनामी मंदिर का भी दर्शन किये। वियतनामी असेंबली के ऑफिसियल 74 अधिकारियों का एक दल शुक्रवार को ही बोधगया पहुंच गया था. उन्होंने यहां आकर शाम को ही महाबोधि मंदिर की व्यस्था की समीक्षा किया. 


बीटीएमसी सदस्य अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि सोशलिस्ट रिपब्लिकन ऑफ वियतनाम के नेशनल असेंबली के अध्यक्ष वुओंग डिंह हू अपने शिष्टमंडल के साथ महाबोधि मंदिर पहुंचे. उसके बाद गर्भ गृह में पूजा अर्चना किये, पवित्र बोधि वृक्ष सहित पूरे मंदिर घूमे और वियतनाम मंदिर गये।वियतनामी शिष्टमंडल के आगमन को लेकर बोधगया में जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है। वहीं उनके आवासन, परिवहन और भम्रण की पूरी व्यवस्था की गई है।  महाबोधि मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद वियतनामी शिष्टमंडल स्थानीय अधिकारियों, बोधगया मंदिर मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद पुनः वियतनाम के लिए रवाना होंगे।


Find Us on Facebook

Trending News