सेना के सेवानिवृत्त जवानों की मदद करेगी सोसायटी, बिहारशरीफ में पॉली क्लीनिक व कैंटीन खोलने की उठी मांग

सेना के सेवानिवृत्त जवानों की मदद करेगी सोसायटी, बिहारशरीफ में पॉली क्लीनिक व कैंटीन खोलने की उठी मांग

NALANDA : देश की सुरक्षा व सेवा में हमारे जवान दिन-रात लगे रहते हैं। अपनी जवानी देश के नाम कुर्बान कर देते हैं। परिवार से दूर सीमा पर देश की सुरक्षा में तैनात रहते हैं। इस दौरान कई बार जवान शहीद भी हो जाते हैं। सेवा के दौरान तो इन जवानों का सरकार हर तरह से पूरा ख्याल रखती है। लेकिन, सेवानिवृत होने के बाद इन जवानों को कई तरह की समस्याओं से गुजरना पड़ता है। 

दाखिलखारिज से लेकर इलाज तक कराने में असुविधा होती है। इसके लिए सरकार बिहारशरीफ शहर में भी पॉली क्लीनिक व एक कैंटीन खोले। ताकि, इलाज के लोगों को दानापुर या अन्य अस्प्तालों में दौड़ना न पड़े। 

बिहारशरीफ 38 एनसीसी बटालियन कार्यालय परिसर में देश के विकास व अपनी समस्याओं पर हो रही चर्चा के दौरान कमांडिंग ऑफिसर राजीव बंसल ने कहा कि इसकी व्यवस्था होने से नालंदा के जवानों के परिजनों को लाभ मिलेगा। आरा, बक्सर, छपरा समेत कई जिलों में पहले से इसकी व्यवस्था है। वहीं नालंदा एक्स सर्विसमेन वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष जीएन साहु ने कहा कि सोसायटी इसके लिए प्रयासरत है। अगर किसी जवान के परिजन को कोई समस्या हो, तो वे यहां आकर अपनी समस्या रख सकते हैं। उन्हें हर तरह से मदद दी जाएगी। 

साथ ही, अपनी समस्याओं को लेकर बातों को सरकार तक पहुंचायी जाएगी। जिला में 12 हजार से अधिक जवान व उनके परिजन रह रहे हैं। ऐसे में कैंटीन जैसी सुविधाएं यहां भी मिलनी चाहिए। ताकि, लोग अपनी जरूरत के सामान वहां से खरीद सकें। साथ ही पॉली क्लीनिक में इलाज करवा सकें। मौके पर भुनेश्वर सिंह, रामजी यादव, एसबीके यादव, केपी सिंह, सीएस यादव, अबधेश कुमार अकेला व अन्य मौजूद थे।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News