सॉफ्टवेयर इंजीनियर महिला ने नौ महीने की बच्ची के साथ की खुदकुशी,जानिये क्या है इसकी वजह

सॉफ्टवेयर इंजीनियर महिला ने नौ महीने की बच्ची के साथ की खुदकुशी,जानिये क्या है इसकी वजह

हैदराबाद:  गुंटूर के लक्षमीपुरम इलाके में एक महिला ने अपनी नौ महीने की बच्ची के साथ आत्महत्या कर ली. महिला का नाम मैनोगना था और उसकी उम्र 29 साल थी . बताया जा रहा है कि मैनोगना पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर थी. उसकी शादी कल्याण चंद्रा नाम के एक शख्स से हुई थी. दोनों प्रोफेशनल कारणों से परिवार से दूर हैदराबाद में रहते थे. लेकिन लॉकडाउन के दौरान महिला, पति के साथ अपने ससुराल रहने लगी. साथ में उसकी नौ महीने की छोटी बच्ची भी थी. आरोप है कि महिला पर ससुराल पक्ष वाले और पति दहेज को लेकर दबाव बना रहे थे. 

आरोप के मुताबिक महिला बार-बार दहेज मांगे जाने से काफी ज्यादा परेशान हो गई थी. अंतत: वो अपनी नौ महीने की बच्ची तुलसी को लेकर अपार्टमेंट के पांचवे फ्लोर पर गई. पहले उसने नौ महीने की बच्ची को नीचे फेंका और बाद में वो खुद भी नीचे कूद गई.


बच्ची की मौत नीचे गिरने के तुरंत बाद ही हो गई. जबकि मैनोगना नीचे गिरने की वजह से गंभीर रूप से घायल हो गई थी. उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. इलाज के दौरान महिला ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया. 

फिलहाल पुलिस ने सेक्शन 306 और 496(ए) के अंतर्गत मामला दर्ज कर केस की जांच शुरू कर दी है.बता दें कि कोरोना के वजह से हुये लॉकडाउन के बाद कई सारे लोगों ने अलग -अलग वजहों से खुदकुशी कर ली है ,साथ ही दहेज प्रताड़ना से जूझ कर भारत में कई सारी महिलाओं ने खुदकुशी कर ली है. 

Find Us on Facebook

Trending News