महाशिवरात्रि पर अरेराज के सोमेश्वर मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, तीन किलोमीटर लम्बी लगी कतार

महाशिवरात्रि पर अरेराज के सोमेश्वर मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, तीन किलोमीटर लम्बी लगी कतार

MOTIHARI : महाशिवरात्रि के मौके पर ऐसे तो सभी शिवालयों में जलाभिषेक करने के लिए के लिए लोगों की भीड़ देखी जा रही है। उत्तर बिहार के प्रसिद्ध सोमेश्वर नाथ धाम अरेराज में कल शाम से ही जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की लंबी कतार लग गयी। बताया जा रहा है की एक लाख से भी अधिक श्रद्धालु जलाभिषेक के लिए पहुंचे हैं। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए देर रात करीब दो बजे के बाद ही बाबा के दरबार का पट खोल दिया गया। पट खुलते हैं लोग बाबा का जलाभिषेक करने लगे।

दूसरी ओर भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मंदिर और मंदिर के आसपास के इलाकों को सीसीटीवी की निगरानी की जा रही है। कहीं किसी को परेशानी नहीं है। इसके लिए कई स्वयंसेवी संस्थाएं भी काम कर रही हैं। यहां उत्तर बिहार सहित नेपाल से काफी संख्या में श्रद्धालु जलाभिषेक को आते हैं। मंदिर प्रबंधन श्रद्धालुओ की सुविधा को लेकर उत्तम प्रकाश, शुद्ध पेयजल सहित व्यवस्था किया गया है। वही अनुमंडल प्रशासन द्वारा मंदिर परिसर सहित कई स्थलों पर नियंत्रण कक्ष, ड्राप व फिक्स गेट व बैरेकैटिंग की व्यवस्था किया गया है। श्रद्धालु  श्रद्धा के साथ जलाभिषेक कर रहे है। बाबा सोमेश्वर महादेव के प्रति भक्तों का काफी आस्था है। ऐसी मान्यता है कि बाबा सोमेश्वर को जलाभिषेक करने के बाद  लोगों की मुरादे पूरी हो जाती हैं। मिली जानकारी के अनुसार जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की तीन किलोमीटर लम्बा लाइन लग हुआ है।

अनुमंडल प्रशासन द्वारा भीड़ को नियंत्रण करने के लिए नियंत्रणकक्ष से लेकर ड्राप , फिक्स गेट सहित चिन्हित  भिन्न भिन्न स्थलों पर तीन लेयर में दण्डाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी को तैनात किया गया था। लेकिन अनुमंडल प्रशासन का आदेश बेअसर दिखा। मंदिर फुलवार, महाबली चौक, मुख्य चौक ,कालेज गेट सहित कई स्थलों पर कोई दण्डाधिकारी नजर नही आये. जिससे पार्वती पोखर सहित कई स्थलों पर वाहन प्रवेश से भारी जाम की स्थिति बनी रही। वही एसडीओ संजीव कुमार, डीएसपी ज्योति प्रकाश,एएसडीओ सतीश रंजन,डीसीएलआर संजय कुमार,बीडीओ मनोरंजन कुमार पण्डेय,सुनील कुमार,पहाडपुर संग्रामपुर बीडीओ ,अरेराज सीओ पवन झा ,सीडीपीओ,सर्किल इंस्पेक्टर,गोबिंदगंज इंस्पेक्टर, ओपी थाना की पुलिस गश्त करती नजर आयी।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News