बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हत्या करने आया था बेटा, पुलिस की वजह से पिता की बच गई जान

हत्या करने आया था बेटा, पुलिस की वजह से पिता की बच गई जान

PATNA : पुलिस की सक्रियता की वजह से एक बेटे द्वारा पिता की हत्या किय़े जाने जैसी अनहोनी टल गई। दरअसल नौबतपुर थाना क्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर पिता की हत्या करने उसका खुद का बेटा पहुंचा था। जिसे पुलिस ने घटना को अंजाम देने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया। घटना के संबंध में बताया गया है कि नौबतपुर निवासी रामनरेश सिंह का पुत्र हरिकांत उर्फ पप्पू सेना का भगोड़ा जवान है। हरिकांत बचपन से ही गुस्सैल रहा है। वह बात-बात में लड़ाई करने लगता है। फौज में जाने के बाद उसका मन बढ़ गया था।

 

अपने ही साथी हवलदार की हत्या कर हुआ था फरार

हरिकांत ने करीब छह साल पहले नागपुर में फौजी रहने के दौरान साथी हवलदार की हत्या कर दी और वहां से भाग गया। वहीं जमीन विवाद में अपने गांव परसा में भी उसने दो साल पहले एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी और चंपत हो गया था। उसे नागपुर के साथ ही पटना पुलिस तलाश कर रही थी। 

पिता नहीं बेचना चाहते है जमीन

करीब छह साल से नौकरी छूट जाने के बाद उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। वह परिवार का खर्च ठीक से नहीं उठा पा रहा है। इसलिए वह वह जमीन बेचना चाहता है। बाप का इकलौता बेटा हे। वह चाहता है कि जमीन बेचकर पिता उसे रकम दे। रामनरेश सिंह किसी भी हालत में जमीन बेचकर उसे रकम देने को तैयार नहीं हैं। इस वजह वह उनकी हत्या करने के लिए परसा गांव पहुंचा लेकिन गांव वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। इधर, किसी अनहोनी की आशंका देख रामनरेश बेटी की ससुराल तरेत पहुंच गए। हरिकांत तरेत भी पहुंच गया। पुलिस उसके पीछे लगी हुई थी। इसी बीच फुलवारीशरीफ डीएसपी रामाकांत प्रसाद और थानेदार रामाकांत तिवारी ने पुलिस के साथ घेराबंदी कर उसे धर दबोचा। 

एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि हरिकांत की गिरफ्तारी नहीं होती तो अनहोनी हो जाती और वह अपने पिता की हत्या कर देता। 

Suggested News