कटिहार में 'सन ऑफ इण्डिया' ने नेताजी की जयंती समारोह का किया आयोजन, दर्जनों लोगों ने किया रक्तदान

कटिहार में 'सन ऑफ इण्डिया' ने नेताजी की जयंती समारोह का किया आयोजन, दर्जनों लोगों ने किया रक्तदान

KATIHAR : आज देश भर में नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की 127 वीं जयंती मनाई जा रही है। इसी कड़ी में कटिहार में भी  नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जयंती समारोह का आयोजन किया गया। शहर के दो नंबर कॉलोनी स्थित ' सन ऑफ इण्डिया' क्लब में इसे लेकर भव्य कार्यक्रम आयोजन हुआ। जिसमें जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, विधान पार्षद, महापौर के अलावे कई गणमान्य लोगों ने शिरकत किया। 

इस आयोजन में शिरकत करते हुए महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस के आजादी के आंदोलन में योगदान को याद किया गया। ' सन ऑफ इंडिया क्लब' के अध्यक्ष बांसी दत्ता ने सभी आगंतुकों का स्वागत करते हुए इस आयोजन में शिरकत करने के लिए आभार जताया। वहीँ इस खास अवसर पर सन ऑफ इंडिया क्लब की तरफ से रक्तदान शिविर भी आयोजित हुआ है।

बताते चलें की देश के स्वाधीनता आंदोलन के नायकों में से एक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को पूरा देश पराक्रम दिवस के तौर पर मना रहा है। तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा और जय हिन्द जैसे नारों से आजादी की लड़ाई को नई ऊर्जा देने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्म 23 जनवरी, 1897 को उड़ीसा के कटक शहर में हुआ था। नेताजी की जीवनी और कठोर त्याग आज के युवाओं के लिए बेहद ही प्रेरणादायक है। 

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News