BIHAR PANCHAYAT CHUNAV : पटना के बेउर जेल में बंद सोनी देवी ने की जीत हासिल, दर्शनिया देवी की जबरदस्त हैट्रिक

BIHAR PANCHAYAT CHUNAV : पटना के बेउर जेल में बंद सोनी देवी ने की जीत हासिल, दर्शनिया देवी की जबरदस्त हैट्रिक

NAWADA : सात चरणों की तरह आठवें चरण का परिणाम भी उसी अनुरुप आया है। बदलाव की बयार में दोनों प्रखंडों के 26 में 20 पंचायतों के निवर्तमान मुखिया चुनाव हार गए। छह मुखिया अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे। 

नवादा सदर में खरांट व झुनाठी तथा नारदीगंज प्रखंड में नारदीगंज, डोहरा, मसौढ़ा व परमा के निवर्तमान मुखिया जनता के भरोसे पर खरा उतरने में कामयाबी हासिल की। इसी प्रकार जिला परिषद की चार सीटों में तीन नए चेहरों को वोटरों ने मौका दिया। एकमात्र नारदीगंज के उत्तरी सीट पर निवर्तमान जिला परिषद सदस्य अशोक कुमार अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब हुए। इस प्रकार जनता ने अधिकांश सीटों पर पुरानों को बदलते हुए नए चेहरों को गांव की विकास का मौका प्रदान किया है। परिणाम घोषित किए जाने के बाद विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों के चेहरों पर खुशी की लहर दाैड़ गई। लोगों ने उन्हें फूल-मालाओं से लाद दिया। 

सदर प्रखंड के पौरा पंचायत से मुखिया पद पर सोनी देवी ने जीत हासिल की है। वह अभी गबन के मामले में पटना के बेउर जेल में बंद हैं। उन्होंने एमएलसी प्रत्याशी रहे श्रवण कुशवाहा की पत्नी ममता देवी को पराजित किया। परमा पंचायत की मुखिया दर्शनिया देवी ने जीत की हैट्रिक लगाई। बदलाव की बयार में उनकी हैट्रिक चर्चा का विषय रहा। वही रामाधीन चौहान के द्वारा बताया गया कि लगातार तीन बार है कि जीत मेरी माता ने हासिल की है।


नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News