बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सोनिया गांधी बिना एसपीजी कमांडोज़ के पहुंची सदन

सोनिया गांधी बिना एसपीजी कमांडोज़ के पहुंची सदन

News4Nation: शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन बुधवार को भी कांग्रेस का केंद्र सरकार पर हमला जारी है। विपक्ष की माँग है कि गाँधी परिवार की सुरक्षा से एसपीजी कमाँडोज़ नहीं हटाए जाने चाहिए। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने गृह मंत्रालय के फ़ैसले को सही ठहराया।


कांग्रेस की अंतरिम कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गाँधी बुधवार को राज्यसभा संसद में बिना एसपीजी कमाँडोज़ के ही पहुँची। केंद्र सरकार के फ़ैसले के बाद से ही गाँधी परिवार के सभी सदस्यों से एसपीजी कमाँडोज़ की सुरक्षा वापस ले ली गई है। गाँधी परिवार के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सुरक्षा में तैनात एसपीजी कमाँडोज़ को हटा लिया गया है।


विपक्ष के हमलों के बीच भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सुरक्षा हटाने के फ़ैसले को सरकार का न कहते हुए गृह मंत्रालय का बताया। उन्होंने कहा, “गृहमंत्रालय के प्रोटोकॉल्स तय है सभी तरह की जाँच पड़ताल करने के बाद ही गृह मंत्रालय ने ये फ़ैसला लिया है।”


जेपी नड्डा ने ये भी कहा कि गाँधी परिवार से पूरी तरह सुरक्षा को नहीं हटाया गया है जो इस तरीक़े से विपक्ष विरोध कर रहा है। गाँधी परिवार को सीआरपीएफ की ज़ेद प्लस सिक्योरिटी दी जाएगी। एडवाँस सिक्योरिटी लायज़न (एएसएल) के प्रोटोकॉल के तहत अब गाँधी परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई गई है। इसके लिए सीआरपीएफ एक अलग बटालियन भी बनाएगी।


जानकारी के लिए बता दें, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्यसभा पहुँच गए है। गाँधी परिवार की सुरक्षा के मुद्दे पर भी वह जवाब देंगे। अमित शाह ने कश्मीर के सवालो पर जवाब देना भी शुरू कर दिया है।

Suggested News