सोनिया गांधी की माँ का निधन, नानी के अंतिम दर्शन को राहुल-प्रियंका भी पहुंचे इटली

सोनिया गांधी की माँ का निधन, नानी के अंतिम दर्शन को राहुल-प्रियंका भी पहुंचे इटली

DESK. सोनिया गांधी को मातृशोक हुआ है. कांग्रेस अध्यक्ष की माँ का इटली में निधन हुआ है. वह 94 साल की थी. सोनिया गांधी की मां और राहुल गांधी की नानी का निधन हो गया है. कल इटली में उनका अंतिम संस्कार किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 27 अगस्त को ही सोनिया गांधी की मां का निधन हुआ है. 

सोनिया गांधी के बीते दिनों विदेश यात्रा पर जाने की खबर सामने आई थी. उस वक्त कांग्रेस नेता जयराम रमेश की तरफ से कहा गया था कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मेडिकल जांच के लिए विदेश जा रही हैं. वह नई दिल्ली लौटने से पहले अपनी बीमार मां से भी मिलेंगी.

दरअसल, राहुल गांधी की नानी इटली में रहती हैं. राहुल गांधी की नानी का नाम पउलो माइनो है. वह 94 वर्ष की थीं. बता दें कि कांग्रेस की महंगाई पर हल्ला बोल रैली चार सितंबर को होनी है जोकि राहुल गांधी संबोधित करेंगे। गांधी परिवार के विदेश से लौट आने की संभावना जताई जा रही थी. लेकिन अब ये खबर सामने आने के बाद रैली को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. 

भारत के सबसे ताकतवर राजनीतिक परिवार से होने के बाद भी सोनिया गांधी की माँ को कभी भी भारत में ज्यादा आते-जाते नहीं देखा गया. सोनिया के पति राजीव के प्रधानमंत्री बनने और फिर राजीव की मौत के बाद यूपीए सरकार में सत्ता के केंद्र सोनिया गांधी के होने के बाद भी उनकी माँ भारत से दूर रही. यहां तक कि अब उनकी मौत भी इटली में ही हुई है. उनके अंतिम दर्शन के समय सोनिया के अलावा राहुल और प्रियंका गांधी के वहां जाने की खबरें आई. 


Find Us on Facebook

Trending News