बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सोनिया गांधी के निजी सचिव पर लगा शादी के नाम पर दुष्कर्म का आरोप, यूपी में महिलाओं के शोषण पर आवाज उठाती रही है कांग्रेस

सोनिया गांधी के निजी सचिव पर लगा शादी के नाम पर दुष्कर्म का आरोप, यूपी में महिलाओं के शोषण पर आवाज उठाती रही है कांग्रेस

DESK : अजीब विडंबना है कि यूपी चुनाव में लड़की हूं लड़ सकती हूं के नारे के साथ उतरी कांग्रेस में ही महिलाओं को सरकारी नौकरी दिलाने और शादी करने के नाम पर दुष्कर्म की घटना हो रही थी. वह भी कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के निजी सचिव पीपी माधवन के द्वारा। जिनके खिलाफ बीते 26 जून को एक महिला ने नई दिल्ली के उत्तम नगर थाने में रेप का केस दर्ज कराया है।

खुद को बताया तलाकशुदा

महिला ने FIR में बताया कि उसका पति कांग्रेस कार्यालय में होर्डिंग लगाने का काम करता था। दो साल पहले उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद उसने नौकरी के लिए पीपी माधवन से संपर्क किया। माधवन से उसकी कई बार बातचीत हुई। FIR के मुताबिक, 21 जनवरी 2022 को माधवन ने पहली बार महिला को अपने घर पर बुलाया था। इसके बाद माधवन ने उसे बताया कि उनका अपनी पत्नी से तलाक हो चुका है। महिला का आरोप है कि माधवन ने नौकरी और शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार रेप किया।

नाम बदलकर बात करने को कहा

एक दिन पीपी माधवन पीड़िता से फोन पर बात कर रहे थे तो अचानक उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी को पीड़िता के बारे में पता चल गया है। पत्नी से इस बात को छिपाने के लिए वह अब फोन में उसका नाम बदलकर लिखेंगे, ताकि उनके इस रिश्ते का खुलासा पत्नी के सामने न हो।

पीड़िता को जब माधवन के शादीशुदा होने का पता चला तो वह पहले परेशान हुई। बाद में उसने तय किया कि जब माधवन ने उससे शादी का झांसा देकर रिश्ता बनाया है तो वह शादी का दबाव बनाएगी। पीड़िता ने शादी का दबाव बनाया और फोन पर बात करनी और मैसेज करने बंद कर दिए तो माधवन गुस्सा हो गए। 

दी गई धमकी

पीड़िता का आरोप है कि इसके बाद गुस्से में माधवन ने एक शख्स को पीड़िता के घर भेजा और उसे धमकी दी कि अगर वह बात नहीं करेगी तो गंभीर नतीजे भुगतने होंगे। पीड़िता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाते हुए यह भी कहा है कि माधवन ने उसे एक नेता से संबंध बनाने के लिए कहा था, जिसका भी उसने विरोध किया था।

राजनीतिक प्रतिशोध के लिए किया केस

वहीं रेप के आरोपों से घिरे माधवन ने कहा कि वो महिला को जानते हैं, लेकिन उन पर जो रेप के आरोप लगे हैं, वह पूरी तरह से गलत और बेबुनियाद आरोप हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक प्रतिशोध के कारण उनकी छवि धूमिल करने के लिए उनर पर आरोप लगाए गए हैं। माधवन ने कहा कि कुछ मीडिया रिपोर्ट के माध्यम से उन्हें पता चला है कि उत्तम नगर थाने में उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि वह 25 जून को उत्तम नगर थाने में पेश हुए थे और मामले पर स्पष्टीकरण दिया था, जिसके बाद उन्हें जाने के लिए कह दिया गया था।

फिलहाल, महिला की शिकायत पर उत्तम नगर थाने में माधवन के खिलाफ धारा 376, 506 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। आगे की जांच जारी है।

Suggested News