बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में आएंगी सोनिया गांधी! अखिलेश यादव और मायावती भी आमंत्रित, 37 साल बाद इतिहास रच रही भाजपा

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में आएंगी सोनिया गांधी! अखिलेश यादव और मायावती भी आमंत्रित, 37 साल बाद इतिहास रच रही भाजपा

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वे राज्य में लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेने वाले भाजपा के पहले नेता बनेंगे. साथ ही यूपी के इतिहास में भाजपा की लगातार दूसरी बार सरकार बनना भी एक इतिहास कायम होने के बराबर ही है क्योंकि 37 साल बाद किसी दल की लगातार दूसरी बार सरकार बन रही है. योगी का शपथ ग्रहण समारोह इस मायने में भी खास है क्योंकि उन्होने शपथ ग्रहण में न सिर्फ अपने दल के प्रमुख नेताओं को आमंत्रित किया है बल्कि विपक्ष के भी कई प्रमुख नेता आमंत्रित हैं. 

यहाँ तक कि कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी को भी योगी के शपथ ग्रहण में आमंत्रित किया गया है. इसी तरह समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती सहित देश के कई प्रमुख धर्मगुरु और उद्योगपति भी आमंत्रित हैं. इसी तरह एनडीए के घटक दलों में सबसे प्रमुख जदयू को भी आमंत्रित किया गया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लखनऊ के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे.

हालांकि सोनिया गाँधी सहित अखिलेश यादव के शपथ समारोह में आने की संभावना नहीं है. दोनों की ओर से उनके प्रतिनिधि शामिल हो सकते हैं. राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में योगी 2.0 शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जा रहा है.भव्य आयोजन में शामिल होने के लिए दिल्ली, गुजरात, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान समेत अन्य जगहों से  कई गणमान्य अतिथि लखनऊ पहुंच रहे हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार अमौसी एयरपोर्ट पर 30 चार्टर्ड विमान लैंड करेंगे। अतिथियों के आगमन को लेकर पहले से ही तैयारी की जा रही थीं.

शपथग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बीजेपी के कई दिग्गज नेता समारोह का हिस्सा बनेंगे.गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी सहित शीर्ष केंद्रीय कैबिनेट मंत्री और अन्य शामिल होंगे.अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और कंगना रनौत को भी आमंत्रित किया गया है. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे. इसके अलावा मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, जयराम ठाकुर, मनोहर लाल खट्टर, हिमंत बिस्वा सरमा और नीतीश कुमार समारोह बुलाए गए हैं.

कार्यक्रम में मुकेश अंबानी और गौतम अडानी समेत देश के कई बड़े उद्योगपतियों को भी आमंत्रित किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी, आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला और अन्य को आमंत्रित किया गया है.


Suggested News