बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सोनिया गांधी ने लालू और तेजस्वी से ले लिया है बड़ा वादा, तेजस्वी के दिल्ली दौरे पर ही सबकुछ हो गया था सेट

सोनिया गांधी ने लालू और तेजस्वी से ले लिया है बड़ा वादा, तेजस्वी के दिल्ली दौरे पर ही सबकुछ हो गया था सेट

पटना : बिहार में कांग्रेस और राजद के रिश्तों को लेकर खबरों के बीच एक खबर यह भी आ रही है कि राजद ने जिन दो उम्मीदवारों का नाम राज्यसभा के लिए फाइनल किया हो वो कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी के सहमति के बाद ही हुआ है.

सूत्रों की माने तो लालू यादव ने राज्यसभा के जिन दो उम्मीदावरों को चुना इसकी पूरी खबर सोनिया गांधी को थी. यही नहीं कहने वाले यह भी कह रहे हैं कि उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने से पहले तेजस्वी यादव इसी वजह से दिल्ली दरबार में रुके हुए थे.

तेजस्वी के रिक्वेस्ट को सोनिया ने माना
अंदरखाने से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक लालू प्रसाद के इशारे पर तेजस्वी यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात करने के बाद ही राजद के दोनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. बातचीत के दौरान सोनिया गांधी से तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने सार्वजनिक रूप से कांग्रेस को सीट देने की बात कही थी लेकिन तेजस्वी यादव ने सोनिया गाधी को बताया कि राज्यसभा में 5 सदस्य होने से हमारी ताकत बढ़ेगी. बताया जाता है कि सोनिया गांधी ने तेजस्वी की यह बात मान ली.

सोनिया से बातचीत के दौरान तेजस्वी ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की इस सहृदयता का सम्मान करने और ज्यादा सीटों को देकर वादा निभाने की बात कही है. इसके साथ ही तेजस्वी ने यह भी कहा कि अन्य जरूरी जगहों पर भी कांग्रेस का सम्मान किया जाएगा, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि बिहार में महागठबंधन पर फिलहाल कोई खतरा नहीं है. बिहार में पार्टी कैसे चलना है इसको लेकर आगे का निर्देश पार्टी के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और स्थानीय नेताओं को सोनिया गांधी देंगी. 

Suggested News