बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सोनपुर पहुंचे बिहार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह का हुआ भव्य स्वागत

सोनपुर पहुंचे बिहार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह का हुआ भव्य स्वागत

सोनपुर। मंत्री बनने के बाद पहली बार छपरा जिले के सोनपुर पहुंचे बिहार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह का भव्य स्वागत किया गया. पटना से सोनपुर जाने के क्रम में जगह-जगह लोगों ने मंत्री सुमित कुमार सिंह को फूल मालाओं से  लाद दिया. 

सोनपुर में आयोजित स्वागत समारोह में जदयू के जिला उपाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह सोनपुर जदयू प्रखंड अध्यक्ष चंदेश्वर भारती जदयू के प्रदेश कमेटी के नेता आनंद किशोर सिंह भगवानदास शाहपुर के जदयू नेता बच्चा सिंह सोनपुर के रणविजय सिंह जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष शंकर मालाकार सुरेश सिंह भाजपा सोनपुर नगर अध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह भाजपा नेता गौतम कुमार राकेश कुमार रजक व मनजीत सिंह उपस्थित थे।

इस अवसर पर मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कहा कि सोनपुर के ऐतिहासिक धरोहरों के संरक्षण के प्रति राज्य सरकार पूरी तरह गंभीर है।सोनपुर मेला को विश्व स्तर का बनाए रखने के लिए भी राज्य सरकार ने विशेष प्रावधान किया है विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में सोनपुर ही नहीं पूरे बिहार के विकास के लिए वे खुद कृत संकल्पित है न्याय के साथ विकास के नीतीश कुमार जी के मूल मंत्र को आम आदमी तक ले जाना ही लक्ष्य है उन्होंने कहा कि सोनपुर से उनका व्यक्तिगत लगाव रहा है यहां के लोगों से जो प्यार स्नेह दुलार मिला है वह सदैव उनके लिए आशीर्वाद स्वरुप होता है वे निरंतर यहां के लोगों के संपर्क में रहते हैं उनके दुख दर्द के भागी बने रहते हैं । 

उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य में एक ही गठबंधन की सरकार है इसलिए विकास की गति को पूर्णता प्रदान की गई है पारदर्शी तरीके से आम आदमी के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए कई सारी सरकारी योजनाएं चल रही हैं शराबबंदी पंचायतों में महिलाओं को 50 फ़ीसदी आरक्षण जैसी लोक कल्याणकारी योजनाओं का आज पूरा देश अनुकरण कर रहा है। विदित हो कि बिहार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह का ससुराल सोनपुर के बरबट्टा ग्राम में है। वरीय अधिवक्ता व भाजपा नेता ओम कुमार सिंह उनके ससुर है। सोनपुर पहुंचने पर मंत्री सुमित कुमार सिंह ने सर्वप्रथम अपने अजियासुर राजा साहब स्वर्गीय लगन देव बाबू के तैल चित्र पर माल्यार्पण किया इस अवसर पर ग्रामीण आर्मी के स्वयंसेवक भी उपस्थित थे

Suggested News