बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सोनू सूद की मदद ने किया कमाल, ऑपरेशन के बाद घर लौटी चार-चार हाथ पैर वाली चौमुखी, तस्वीरें खुश कर देगी

सोनू सूद की मदद ने किया कमाल, ऑपरेशन के बाद घर लौटी चार-चार हाथ पैर वाली चौमुखी, तस्वीरें खुश कर देगी

NAWADA : अभिनेता सोनू सूद की मदद से नवादा की रहनेवाली छोटी बच्ची चौमुखी कुमारी ऑपरेशन के बाद अपने घर लौट आई है। चार-चार हाथ पैर के साथ पैदा हुई चौमुखी कुमारी का कुछ दिन पहले सोनू सूद ने ऑपरेशन कराया था। जिसके बाद उसके अतिरिक्त अंग को शरीर से अलग किया गया था। जिसके बाद अब अपने गांव पहुंची मासूम बच्ची की तस्वीरों  को देखकर यकीन करना मुश्किल हो जाएगा कि यह वही बच्ची है। अभिनेता ने खुद उसकी इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

बीते  सर्जरी के बाद शुक्रवार को चौमुखी कुमारी अपने गांव हेमदा गांव पहुंच गई है. गांव पहुंचने पर बच्ची को देखने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी. वहीं शनिवार को अभिनेता सोनू सूद ने एक पत्रकार के ट्विट पर 'दिन की सबसे खूबसूरत तस्वीर' लिख कर रिट्विट किया है. ट्विट में चौमुखी की दो तस्वीर फ्रेम को शेयर किया गया है, जिसमें एक सर्जरी से पहले की तस्वीर है और दूसरी सर्जरी के बाद की है। चौमुखी को नई जिंदगी मिलने के बाद परिजन और ग्रामीण सोनू सूद को भगवान मानने लगे हैं। 

बता दें कि नवादा के वारिसलीगंज के हेमदा गांव के बसंत पासवान की बेटी को जन्म से ही चार हाथ और पैर के साथ जन्म लिया था. गरीबी की वजह से बसंत अपनी बेटी का सही तरीके से इलाज नहीं करवा पा रहे थे। इसी बीच सूद ने फिर से एक बिहार की बच्ची की मदद कर उसे नया जीवन दिया। उनकी बेटी की इस स्थिति की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसके बाद अभिनेता सोनू सूद ने सहायता का आश्वासन दिया था। और वहां के परिवार और मुखिया से संपर्क किया था. बच्ची चौमुखी की सर्जरी के लिए फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने उन्हें मुंबई बुलाया था। मुंबई में चौमुखी का जांच पड़ताल किया गया. बाद में सूरत के हॉस्पीटल में उसका सफल ऑपरेशन हुआ

चौमुखी के सभी भाई-बहनों को फ्री में पढ़ाई

 चौमुखी को सोनू सूद ने न सिर्फ नई जिंदगी दी बल्कि पूरे परिवार का जीवन बदल दिया. चौमुखी के इलाज के बाद सोनू सूद ने उसके सभी भाई बहनों को बेहतर शिक्षा का भरोसा दिलाया है. एक ओर जहां इलाज के बाद चौमुखी का जिंदगी बदल गई. वहीं शिक्षा से अब तकदीर बदलने की नींव पड़ गई है।


Suggested News