बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कुंडा से चुनाव लड़ रहे सपा प्रत्याशी ने लगाया आरोप, राजा भैया मेरी हत्या करा सकते हैं

कुंडा से चुनाव लड़ रहे सपा प्रत्याशी ने लगाया आरोप, राजा भैया मेरी हत्या करा सकते हैं

UP DESK : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा की जा चुकी है। लेकिन सबकी नजरें विशेष रूप से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर टिकी हुई है। जहाँ 403 विधानसभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव कराये जायेंगे। कल यानी शुक्रवार को सीएम योगी ने गोरखपुर शहरी क्षेत्र से अपना नामांकन कर दिया है। इसके बाद कुंडा विधानसभा क्षेत्र पर लोगों की नजरें टिकी होती है। जहाँ रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया का काफी दबदबा माना जाता है। 

इस सीट पर फिलहाल काफी तनातनी का माहौल है। जहाँ समाजवादी पार्टी ने यहां गुलशन यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। तनाव इंतना की राजा भैया और गुलशन यादव ने आज एक ही कार्यालय में दो गेटों से जाकर नामांकन किया है। उधर नामांकन से पहले तीन फ़रवरी को ही गुलशन यादव ने प्रदेश के डीजीपी और जिले के पुलिस अधीक्षक को ट्विट कर जाना बंचाने की गुहार लगाई है। अपने ट्विटर हैन्डल पर उन्होंने लिखा है, ‘मैं गुलशन यादव 246 विधानसभा कुंडा से सपा प्रत्‍याशी हूं। मेरी पत्‍नी सीमा यादव वर्तमान में चेयरवुमेन हैं। चुनाव में हार के डर से कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह और MLC अक्षय प्रताप सिंह मेरी हत्‍या की साजिश रच रहे हैं। कभी भी मेरे साथ अप्रिय घटना हो सकती है।‘ इस ट्वीट में प्रतापगढ़ पुलिस और उत्‍तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) को भी टैग किया है।हालाँकि राजा भैया ने कहा कि यह कोई नई बात नहीं है। चुनाव करीब आने पर विपक्षी ऐसे आरोप लगाते हैं।

गौरतलब है की विधानसभा क्षेत्र के रैयापुर गांव में चुनाव प्रचार के दौरान नुक्कड़ सभा में गुलशन यादव पर अभद्र टिप्पणी करने पर एफआईआर दर्ज की गई थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। गुलशन की टिप्पणी को लेकर जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं  ने आक्रोश फैल गया। मंगलवार को हलका दारोगा गणेश दत्त पटेल की तहरीर पर गुलशन यादव को नामजद करते हुए कई अज्ञात समर्थकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। जिसके बाद पुलिस की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है।

Suggested News