बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक्शन मोड में एसपी : समकालीन अभियान में निष्क्रियता को लेकर 26 थानेदार से मांगा स्पष्टीकरण, शराब की सूचना ससमय नही देने पर चौकीदार निलंबित

एक्शन मोड में एसपी :  समकालीन अभियान में निष्क्रियता को लेकर 26 थानेदार से मांगा स्पष्टीकरण, शराब की सूचना ससमय नही देने पर चौकीदार निलंबित

MOTIHARI : जिले के चार दिन पहले जिले के पुलिसकर्मियों को उनके जन्मदिन पर दो दिन का अवकाश देने की घोषणा कर सभी पुलिसवालों को खुश कर दिया था। वहीं अब एसपी की एक कार्रवाई से पुलिसकर्मियों की खुशी गायब हो गई है। यहां जिले के पुलिस कप्तान ने  चलाए गए समकालीन अभियान में कार्य मे निष्क्रियता को लेकर जिला के 26 थानेदार से स्पष्टीकरण की मांग की है। वहीं मद्य निषेध को प्रभावी बनाने के लिए ससमय आसूचना नहीं देने को लेकर पलनवा थाना के चौकीदार को निलंबित करते हुए विभागीय करवाई शुरू किया है। एसपी डॉ कुमार आशीष के कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।

दरअसल, जिले में वारंटी व आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक ने समकालीन अभियान चलाने के लिए सभी थानों को निर्देश दिया था। बताया गया कि  दो दिन चले इस अभियान को लेकर जिले के 26 थानेदारों ने लापरवाही बरती। जिसके बाद एसपी बेहद नाराज हैंं और उन्होंने उन सभी थानेदारों को अपना पक्ष रखने के लिए निर्देश दिया है। माना जा रहा है कि कई पुलिसकर्मियों पर पुलिस कप्तान की गाज गिर सकती है। 

इन थानों के थानेदार पर उतरा गुस्सा

मोतिहारी एसपी ने समकालीन अभियान में शिथिलता बरतने को लेकर एससी एसटी थाना,महिला थाना,पीपरा,नगर थाना,मुफ़्सील, तुरकौलिया,चकिया, केसरिया, संग्रामपुर, झरोखर, आदापुर, दारपा, पलनवा, फेनहारा, भोपतपुर ओपी, हरपुर ओपी,महुअवा, नकरदेई सहित 26 थानेदार से विभागीय करवाई को लेकर स्पष्टीकरण की मांग किया गया है।

वहीं पलनवा थाना के चौकीदार सुरेश यादव को मधनिषेध को प्रभावी क्रियान्वयन में विफल रहने को कार्रवाई की है। पड़ोसी शराब कारोबारियों की सूचना ससमय थाना पुलिस को नहीं देने को लेकर निलंबित किया गया है। वही निलंबित चौकीदार पर विभागीय कार्रवाई भी किया गया है।


Suggested News