बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आदतन अपराधी और यूपी के बड़े भूमाफिया हैं सपा नेता आजम खान, योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दी दलील

आदतन अपराधी और यूपी के बड़े भूमाफिया हैं सपा नेता आजम खान, योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दी दलील

NEW DELHI : लंबे समय से जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में शुमार आजम खान आदतन अपराधी और प्रदेश के बड़े भूमाफिया हैं। यह कहना यूपी की योगी सरकार का। दरअसल, आजम खान की जमानत को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही थी। जिसका विरोध करते हुए यूपी सरकार की तरफ से यह बात कही गई। 

हर चीज में आजम खान ने की है धोखाधड़ी

यूपी सरकार की ओर से अदालत में पेश अडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कहा कि आजम खान पहले ही भूमि कब्जाने के मामले में जांच अधिकारी को धमकी दे चुके हैं। जस्टिस एल. नागेश्वर राव की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष उन्होंने कहा, 'आजम खान भूमाफिया हैं। उनके खिलाफ लोगों ने निजी तौर पर शिकायतें दर्ज कराई हैं। वह आदतन अपराधी हैं। हर चीज में उन्होंने धोखाधड़ी की है।

सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

यूपी सरकार के वकील ने कहा कि आजम खान अदालत से अंतरिम बेल की मांग कर रहे हैं, लेकिन इसकी परमिशन नहीं मिलनी चाहिए। अधिवक्ता ने कहा, 'उनके ऊपर कई ऐसे मुकदमे  भी दर्ज हैं, जिनमें उम्रकैद तक की सजा का प्रावधान है। उन पर पहले से दर्ज मामलों पर भी ध्यान देना चाहिए क्योंकि वह आदतन अपराधी और भूमाफिया हैं।' 

नजरअंदाज नहीं करें उनके अपराध

यूपी सरकार की ओर से कहा गया कि भले ही आजम खान नेता हैं, लेकिन इसके आधार पर उन पर दर्ज मामलों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। केस की सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने यूपी सरकार के अधिवक्ता से कहा कि राज्य सरकार एक मामले में आजम खान को बेल और दूसरी में जेल नहीं दे सकती।

सुनवाई में देरी पर SC ने जताई थी नाराजगी

आजम खान का पक्ष रख रहे सीनियर वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि उनके मुवक्किल दो सालों से जेल में बंद हैं। ऐसे में वह कैसे किसी के लिए भी खतरा हो सकते हैं या धमकी दे सकते हैं। फिलहाल अदालत ने दोनों ही पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद फैसले को सुरक्षित रख लिया है। इससे पहले कोर्ट ने यूपी सरकार से कहा था कि वह आजम खान की बेल की मांग पर जवाब दाखिल करे।

Suggested News