बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा एसपी ने साइबर क्राइम रोकने के लिए बच्चों के बीच चलाया जागरूकता अभियान

नवादा एसपी ने साइबर क्राइम रोकने के लिए बच्चों के बीच चलाया जागरूकता अभियान

Nawada: जिला के एसपी हरि प्रसाथ एस ने साइबर क्राइम को रोकने के लिए मॉडर्न इंग्लिश स्कूल के प्रांगण छात्र छात्राओं के बीच साइबर अपराध के ख़िलाफ़ जन जागरूकता अभियान चलाया गया।

एसपी हरि प्रसाथ एस ने कहा कि सोशल नेटवर्क ऑनलाइन गेम खेलने वाले बच्चे हरदम सतर्क रहे. अगर आप इस सतर्कता से चलेंगे तो आपकी भविष्य मंजिल तक पहुंची। साइबर क्राइम का शुभारंभ आज नवादा में किया गया। एक महीना तक सभी स्कूल में एसपी जा जाकर साइबर क्राइम के बारे में बच्चों को और बच्चों के पेरेंट्स को भी जागरूक करेंगे।

उन्होंने बच्चों के पेरेंट्स से कहा कि आप जानते हैं 20 वर्ष पहले किसी भी काम को करने के लिए हम लोग खुद मार्केट जाते थे. खरीदारी करते थे लेकिन आज नेटवर्किंग की दुनिया में किसी भी तरह का कोई भी काम घर बैठेकर हमलोग कर लेते हैं। यह बहुत अच्छी चीज है लेकिन बच्चे लोग इस बात का ध्यान दें, अगर आपके इनबॉक्स में व्हाट्सएप, टि्वटर, फेसबुक आदि में अगर मैसेज में लिंक आता है तो उसको क्लिक ना करें। साइबर क्राइम करने वाले लोग इसी तरह लिंक को भेजकर आप को आकर्षित करेंगे। उस आकर्षित से आप लोग बचे, तुरंत अपने माता पिता को बताए माता-पिता से बढ़कर दुनिया में आपके लिए आपकी भविष्य का कोई नहीं सोचेगा।

उन्होंने कहा कि अगर आपको किसी भी प्रकार का शक लगे तो आप तुरंत लोकल पुलिस से संपर्क करें। साइबर क्राइम के बारे में जानने से बाद बच्चों ने नवादा SP को खड़े होकर ताली बजाई और लोगों ने एसपी को बहुत-बहुत बधाई दिया। ऐसी जानकारी देने के लिए डॉ अनुज कुमार आदि मौके पर,


Suggested News