एसपी साहब....थानों में बेदाग अफसरों की तैनाती के बाद अब तो दिन दिनदहाड़े लूटा जा रहे हैं लोग

एसपी साहब....थानों में बेदाग अफसरों की तैनाती के बाद अब तो दिन दिनदहाड़े लूटा जा रहे हैं लोग

MUZAFFARPUR : एसपी साहब....जरा इस दंपत्ति का दर्द सुनिए।इन्हें आपके जिले में दिनदहाड़े लूट लिया गया है।सूचना देने के बाद भी आपकी तेजतर्रार और बेदाग पुलिस समय पर नहीं पहुंची।देखिए न सुशासन वाले राज में जरा आमलोगों की बेचैनी और बेवशी को देखिए.....।आपको भी महसूस होगा कि आपके और आपके लोगों के मुकाबले अपराधियों का मनोबल कितना बढ़ा हुआ है।तभी तो बेखौफ होकर अपराधी दिन में बीच सड़क पर आराम से लूटते हैं।अपराधी लूट कर आराम से फरार हो जाते हैं और वर्दीवाले नींद में बेहोश पडे रह जाते हैं।

एसपी साहब....ये कोई नई घटना नहीं है।अब यह रूटीन हो गया है।संभवतः इसी लिए संवेदनहीनता भी अपनी पराकाष्ठा पर है। ..और हो भी क्यों नहीं जब नीति बनाने वाला हीं सिर्फ वक्तव्य देने भर से मतलब रखता है तो फिर बाकी लोगों को कर्तव्य करने की क्या जरुरत है।लगता है कि इसी सिद्धांत पर अब काम चल रहा है और लोगों का काम तमाम हो रहा है।लूट,हत्या, फिरौती ,रंगदारी पर कितना मगजमारी किया जाए।अब तो बिहार के लोग इन शब्दों को सुनते-सुनते अभ्यस्त हो गए हैं।

लेकिन बता दें कि अभी-अभी एक ऐसी ही घटना सरैया थाना क्षेत्र के जैतपुर ओपी से सामने आई है। जहां राह चलते एक अधेड़ दंपत्ति को अपराधियों ने अपना निशाना बनाया है। बाइक सवार अपराधियों ने दंपत्ति के साथ मारपीट कर उनसे पैसे, मोबाइल और महिला के गले से सोने की चेन लेकर फरार हो गये है।

माफ कीजिएगा बेवजह आपका दिन खराब नहीं करना चाहता।लेकिन क्या करें कर्तव्य निभाना पडता है।अगर चोट लगे तो चेत जाईएगा,वरना इंसाफ तो कहीं न कहीं होना हीं है।

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News