शव को रस्सी से खिंचवाने वाले एसआई पर एसपी ने गिराई गाज, वीडियो वायरल होने के बाद किया निलंबित, मांगा जवाब

शव को रस्सी से खिंचवाने वाले एसआई पर एसपी ने गिराई गाज, वीडियो वायरल होने के बाद किया निलंबित, मांगा जवाब

BEGUSARAI : बिहार के बेगूसराय जिले के लाखो प्रखंड में लावारिस शव के पैर में रस्सी बांधकर खींचने का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी योगेंद्र कुमार ने एसआइ अनिल कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है। इस मामले में लाखो आउटपोस्ट (ओपी) के प्रभारी संतोष कुमार शर्मा से स्पष्टीकरण मांगा गया है।  

दरअसल, पुलिस को बुधवार की दोपहर बाद लाखो ओपी क्षेत्र के निपनिया सीमेंट गोदाम के समीप गड्ढे में शव रखे होने की सूचना मिली थी। लाखो ओपी के पुलिस अवर निरीक्षक अनिल कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और चौकीदार व सफाईकर्मी से गड्ढे में पड़े शव के पैर में रस्सी बंधवाई और अमानवीय तरीके से शव को खिंचवाकर एनएच-31 तक घसीटते हुए लाया व ट्रैक्टर पर लदवाया। पोस्टमार्टम के लिए शव को अस्पताल में ट्रैक्टर से उतार स्ट्रेचर पर लादने के दौरान भी उसे रस्सी से खींचा गया। इस अमानवीय कृत्य का किसी ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। 

एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि पैर में रस्सी बांधकर शव को खींचना संगीन मामला है। यह मानवता के खिलाफ है। लाश चाहे जितनी भी खराब हो जाए, उसका सम्मानपूर्वक पोस्टमार्टम कराना है। इस मामले में दारोगा अनिल कुमार सिंह को दोषी पाकर तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई के लिए विभाग को पत्र भेजा जा रहा है।

गुरुवार देर शाम तक शव की पहचान नहीं हो सकी थी। पुलिस ने 72 घंटे के लिए शव को सुरक्षित रखा है। 



Find Us on Facebook

Trending News