बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आधी रात में वेश बदलकर थाने पहुंच गए SP साहब, दरोगा ने नहीं लिया केस ... फिर तो थानाध्यक्ष बुरे फंस गए

आधी रात में वेश बदलकर थाने पहुंच गए SP साहब, दरोगा ने नहीं लिया केस ... फिर तो थानाध्यक्ष बुरे फंस गए

पटना. बिहार के थानों में फरियादियों के साथ पुलिस किस प्रकार का व्यवहार करती है इसे खुद एसपी साहब ने महसूस किया. एसपी साहब ने थानों का हाल जानने के लिए खुद ही वेश बदलकर जाकर हाल लिया तो वे हैरान रह गए. रोहतास एसपी विनीत कुमार ने एक अनोखी पहल की. वे आम आदमी के रूप में सासाराम नगर थाना पहुंचे। इस दौरान एसपी की मुलाकात ऑन ड्यूटी पदाधिकारी एएसआई राम विलास राम से हुई। 

हाथ में आवेदन लिए एसपी ने पुलिस अधिकारी को बताया कि वे डेहरी के रहने वाले हैं और वाराणसी से आने के क्रम में कचहरी मोड़ के पास कुछ असामाजिक तत्व के लोगों ने उनके साथ मारपीट करने के बाद मोबाइल और रुपये छीन लिए। इसकी उन्हें शिकायत दर्ज करानी है। लेकिन ऑन ड्यूटी अधिकारी ने उनके आवेदन को उस समय लेने से मना कर दिया. हालांकि बाद में जब थाने के कर्मियों को आवेदन लिए शख्स की सच्चाई का पता चला तो उसके होश उड़ गए. 

एसपी ऑफिस की ओर से कहा गया है कि सासाराम टाउन थाना पर रात्रि ड्यूटी में कार्यरत होमगार्ड सन्तरी और OD अधिकारी के द्वारा response और सजगता में दिखी त्रुटि के लिए उन्हें स्पष्टीकरण किया गया है.  तदुपरांत अग्रतर कारवाई की जाएगी. उन्होंने 5 और 6 फरवरी की की मध्य रात्रि शहर के परिभ्रमण के दौरान Dial 112 और सासाराम टाउन,  dehri टाउन थाना का औचक निरिक्षण किया. 

एसपी ने कहा है कि यह एक रूटीन औचक निरिक्षण था जो आगे भी जारी रहेगा. इसका उद्देश्य पुलिस की रात्रिकालीन तत्परता और response को बेहतर बनाना है. 


Suggested News