बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में पीएसआई सहित चार पुलिसकर्मियों को एसपी ने किया सस्पेंड, पैसे लेकर अपराधी को छोड़ने की है चर्चा

नालंदा में पीएसआई सहित चार पुलिसकर्मियों को एसपी ने किया सस्पेंड, पैसे लेकर अपराधी को छोड़ने की है चर्चा

NALANDA : एक तरफ पुलिस की छवि को साफ रखने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा लगातार वर्दी को बदनाम करने की कोशिश  की जा रही है। बिहार के नालंदा जिले में ऐसा ही कुछ मामला सामने आया है। यहां एसपी ने एक ही थाने के चार पुलिसकमियों को संस्पेंड कर दिया है। इन पर आरोप है कि इन्होंने दो आरोपियों को पैसे लेकर भागने में मदद की है, जिससे पुलिस की छवि धूमिल हुई है। नालंदा एसपी ने भी इस कार्रवाई की पुष्टि की है। 

एसपी द्वारा यह कार्रवाई चंडी थाना के पुलिसकर्मियों के खिलाफ की गई है। जिन्हें निलंबित किया गया है। पीएसआई अजीत कुमार गुप्ता, अमित कुमार, हवलदार शशिकांत सिंह व पुलिस जवान सोनू कुमार शामिल हैं। 

बताया जाता है कि 15 फरवरी की देर शाम परवलपुर थाना के शंकर डीह निवासी अमित कुमार व अनीश कुमार हरनौत की ओर से आ रहा था. तभी नरसंडा के पास खड़ी गश्ती वाहन में मौजूद पुलिस पदाधिकारी, पीएसआई अजीत कुमार गुप्ता, अमित कुमार, हवलदार शशिकांत सिंह व पुलिस जवान सोनू कुमार ने उक्त बाइक को रोकवना चाहा, लेकिन बाइक पुलिस को देख बाइक को स्पीड कर भागने लगे पुलिस खदेड़कर जैतीपुर फोरलेन के पास बाइक को पकड़ लिया.

पैसे के लेनदेन का मामला: बताया जाता है कि बाइक पर बैठे दोनों युवक को पहले पुलिसवालों ने पिटाई की. उसके दोनों को मेडिकल जांच कराने के लिए रेफरल अस्पताल ले गया. मेडिकल जांच के बाद दोनों को गश्ती वाहन पर घुमाने के बाद छोड़ दिया।

95 हजार रुपए कराए ट्रांसफर

चर्चा यह भी है कि दोनों शख्स से 95 हजार रुपया किसी के खाते में ट्रांसफर कराने के बाद बिना थाने लाए ही छोड़ दिया. हालांकि इस संबंध में एसपी कुछ भी बताने से परहेज किया और कहा कि इंटर्नल कुछ विभागीय गलती हुई थी इस वजह से बर्खास्त किया हूं।

एसपी अशोक मिश्रा द्वारा इस कड़ी कार्रवाई के बाद सभी पुलिसकर्मियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि सभी इमानदारी से ड्यूटी करे वरना कानून सभी के लिए बराबर है. उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही व ड्यूटी में कोताही बरतने वाले को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

REPORT - PRANAY RAJ


Suggested News