बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दुखद : क्वारेंटाइन सेंटर में नहीं मिली जगह, प्रवासी होने के कारण गांव में घुसने नहीं दे रहे ग्रामीण

दुखद  :  क्वारेंटाइन सेंटर में नहीं मिली जगह, प्रवासी होने के कारण गांव में घुसने  नहीं दे रहे ग्रामीण

BHAGALPUR : जिले से एक बड़ी  खबर सामने आई है। जहां तकरीबन दर्जन भर प्रवासी  श्रमिकों के सामने भारी संकट खड़ा हो गया है। एक तो इन्हें क्वारेंटाइन   सेंटर में जगह नहीं मिली। वहीं अब दूसरे परदेश से लौटने के  कारण   इनके  अपने  ही ग्रामीण गांव में  घुसने   नहीं  दे रहे। नतीजतन ये  लोग गांव के बाहर बगीचे में  शरण लिए   हुए  है।

दरअसल ज़िले के गोराडीह प्रखंड के अगरपुर माछीपुर पंचायत निवासी दर्जन भर श्रमिक राजस्थान के जयपुर से श्रमिक ट्रेन से वापस लौटे हैं। जांच पड़ताल के बाद जब  जमसी स्कूल के कोरेनटाईन सेंटर भेजा गया तो वहां जगह नहीं होने पर गांव भेज दिया गया। लेकिन गांव वाले अब अपने ही संतान को घर घुसने नहीं दे रहे। नतीजा पिछले 48 घंटे से गांव के बाहर बगीचे में शरण लिए हुए हैं। 


इन श्रमिकों  का  कहना है कि पहले तो क्वारेंटाइन सेंटर में जगह नहीं होने की वजह से उन्हें जांच के  बाद गांव भेज दिया। वहीं जब गांव पहुंचे तो अपने ही लोग उन्हें गांव में उन्हे घुसने  नहीं दे रहे है।

इनलोगों ने  बताया कि गांव के मुखिया और सरपंच से भी मदद की गुहार लगाई, लेकिन  उनलोगों ने लाचार  होने की बात की। अब स्थिति यह है कि पिछले 24  घंटे से हमलोग भूखे-प्यासे बगीचे में  पड़े है। 

श्रमिकों ने कहा कि हमलोगों की सरकार और प्रशासन से गुजारिश है  कि कम से  कम हमलोगों को होम क्वारेंटाइन रहने की इजाजत दी जाए और अपने गांव में घुसने  देने  की व्यवस्था कराई जाए।  

भागलपुर से अंजनी   की  रिपोर्ट

Suggested News