बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवनियुक्त पुलिस अधिकारियों से बोलें खुर्शीद अहमद, बिहार के युवाओं को ‘संजू’ बनने से बचाए

नवनियुक्त पुलिस अधिकारियों से बोलें खुर्शीद अहमद, बिहार के युवाओं को ‘संजू’ बनने से बचाए

PATNA : राजगीर स्थित बिहार पुलिस अकादमी मे 200 नवनियुक्त डी.एस.पी. इंस्पेक्टर एवं सब-इंस्पेक्टर के लिए प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया गया। इस प्रशिक्षण सत्र का विषय था ‘मादक पदार्थों के सेवन को रोकने में मीडिया की भूमिका’। प्रशिक्षण सत्र के दौरान संजू, उड़ता पंजाब तथा सिंघम फिल्मों के वीडीओ से तैयार प्रजेंटेशन दिखाकर नवनियुक्त पुलिस पदाधिकारियों को मोटिवेट किया गया। 

इस मौके पर अकादमी के डी.आई.जी. परवेज अख्तर ने कहा कि 3 दिसम्बर 2018 उद्घाटित बिहार पुलिस अकादमी निरंतर विकास कर रही है और एन.आई.एस.डी. का रिजनल सेंटर बन चुकी है, नेशनल पुलिस एकेडमी ने भी यहां अपना रिजनल सेंटर खोलने को सहमति दे दी है

वहीं कार्यक्रम मे उपस्थित बिहार के अग्रणी पी.आर. और इवेंट आयोजित करने वाली एडवांटेज ग्रुप कंपनी के संस्थापक और सी.ई.ओ. खुर्शीद अहमद ने कहा कि पुलिस अधिकारियों पर लोगों का काफी भरोसा है, इसे आप टूटने नहीं दें। 

उन्होंने कहा कि बिहार में भी मादक पदार्थों का कारोबार बढ़ा है। युवा वर्ग बड़ी आसानी से इसकी लत की ओर आकर्षित हो सकते हैं। ऐसे में विधि-व्यवस्था बनाये रखने के अलावा आपको बिहार के किसी युवा को दूसरा ‘संजू’ यानी संजय दत्त बनने से रोकना होगा। ईमानदारी, कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता के साथ अगर आप काम करेंगे तो किसी मिशन को पूरा करने में कामयाब होंगे। 

खुर्शीद अहमद ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब पुलिस की क्षमता बढ़ाने की बात करते हैं तो इसका मतलब है कि वे आप में कहीं न कहीं अन्य काम भी करने की गुणवत्ता देखते हैं। पुलिस और मीडिया दोनों वाच डॉग के रूप में काम करती हैं। इसलिए आपको अपने मिशन में अगर मीडिया के सहयोग की आवश्यकता पड़े तो आप उससे बेहिचक दोस्ती कर सकते हैं।

Suggested News