बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधानसभा अध्यक्ष ने भवन निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक, शताब्दी स्मृति स्तंभ का निर्माण कार्य पूरा करने सहित दिए कई निर्देश

विधानसभा अध्यक्ष ने भवन निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक, शताब्दी स्मृति स्तंभ का निर्माण कार्य पूरा करने सहित दिए कई निर्देश

PATNA : बिहार विधानसभा के अध्यक्ष होने के नाते सदस्यों को उनके कर्तव्यों के निर्वहन में कोई असुविधा नहीं हो और उन्हें आवासन की समस्या खास तौर पर नहीं हो, यह देखना मेरी प्रथम प्राथमिकता है। विधायक आवासों के निर्माण को प्राथमिकता देते हुए इसे दो माह के अंदर पूरा किया जाय। बिहार विधान सभा भवन के सौ साल पूरा होने पर इसकी स्मृति को जीवत रखने हेतु बनाये जा रहे शताब्दी स्मृति स्तंभ का निर्माण कार्य 15 अप्रैल तक पूरा कर लिया जाय। बिहार विधानसभा में आने वाले आगंतुकों के लिए स्वागत कक्ष को 25 फरवरी से प्रारंभ हो रहे बजट सत्र के पूर्व चालू किया जाय। बिहार विधान सभा के अतिथिशाला और इसके डिजिटल संग्रहालय का भी निर्माण कराया जायेगा, जिसके लिए शीघ्र प्रस्ताव तैयार किया जाए। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बिहार विधानसभा के चारों ओर वाँच टॉवर का निर्माण कराया जायेगा। यह निर्णय बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के कार्यालय कक्ष में उनकी अध्यक्षता में भवन निर्माण विभाग के साथ संपन्न उच्चस्तरीय बैठक में लिया गया। बैठक के दौरान बिहार विधान सभा के विस्तारित भवन के बेसमेंट को बिहार विधान सभा भवन शताब्दी वर्ष समारोह के समापन के पूर्व तैयार करने का भी निदेश दिया गया।

इस बैठक में भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि सहित भवन निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता एवं अन्य अभियंतागण तथा बिहार विधानसभा के सचिव शैलेन्द्र सिंह तथा संयुक्त सचिव पवन कुमार पाण्डेय ने भाग लिया। 

बैठक के उपरांत बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भवन निर्माण विभाग के सचिव तथा अन्य पदाधिकारियों के साथ निर्माणाधीन शताब्दी स्मृति स्तंभ, वि.स परिसर में लगाये गये बोधि वृक्ष के शिशु पौधे तथा स्वागत कक्ष का मुआयना भी किया।  इस मौके पर पौधे के समुचित देखभाल का निर्देश भी भवन निर्माण विभाग के पदाधिकारियों को दिया।

Suggested News