राष्ट्रपति के सम्मान में विधानसभा अध्यक्ष कल करेंगे रात्रिभोज का आयोजन, बिहार के प्रसिद्ध शाकाहारी व्यंजन परोसे जाएंगे, 71 कलाकार करेंगे कला का प्रदर्शन

राष्ट्रपति के सम्मान में विधानसभा अध्यक्ष कल करेंगे रात्रिभोज का आयोजन, बिहार के प्रसिद्ध शाकाहारी व्यंजन परोसे जाएंगे, 71 कलाकार करेंगे कला का प्रदर्शन

पटना. बिहार विधानसभा भवन का शताब्दी वर्ष को लेकर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि को तौर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शामिल हुए. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार में तीन दिन रहेंगे और 22 तारीख को पटना से दिल्ली रवाना हो जाएंगे. इस दौरान कल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सम्मान में बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिंहा ने अपने आवास पर रात्रिभोज का आयोजन रखा है. इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे.

इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में बिहार के 71 कलाकारों अपनी कला को प्रस्तुत करेंगे. इसमें मैथिली, मंगली, बज्जिका समेत सभी बिहारी विधा के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे. सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद रात्रि भोज का आयोजन होगा. इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष के आवास पर दो पंडाल बनाये गये हैं. एक में सांस्कृतिक कार्यक्रम और दूसरे में भोज का इंतजाम होगा. रात्रि भोज में शाकाहारी व्यंजन राष्ट्रपति को परोसे जाएंगे. इस बीच राष्ट्रपति के समक्ष बिहार के प्रसिद्ध व्यंजन रखा जाएगा.

वहीं इस रात्री भोज कार्यक्रम में राज्यपाल और मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री, विधायक और विधान पार्षद शामिल होंगे. इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह  ऐतिहासिक मौका है. इस दौरान सभी चीजें बेहतर होंगी. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के आगमन से बिहार की जनता उत्साहित हैं. राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है, जिसमें बिहार की झलक दिखाई पड़ेगी. साथ ही उनके भोजन की जानकारी देते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शुद्ध और शाकाहारी भोजन बनाया गया है, जो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पसंद है.

Find Us on Facebook

Trending News