हवाई यात्रियों के लिए विशेष एडवाइजरी जारी, फ्लाइट छूटने के 4 घंटे पहले पहुंचना होगा एयरपोर्ट

हवाई यात्रियों के लिए विशेष एडवाइजरी जारी, फ्लाइट छूटने के 4 घंटे पहले पहुंचना होगा एयरपोर्ट

DESK. यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए हवाई यात्रा करने वालों के लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अलग-अलग एयरलाइंस द्वारा एडवाइजरी जारी की गई है। एडवाइजरी के मुताबिक, भीड़ से बचने के लिए घरेलू यात्रियों टेकऑफ से 3.5 घंटे पहले और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को फ्लाइट छूटने के 4 घंटे पहले एयरपोर्ट पर पहुंचने के लिए कहा गया है। 

एडवाइजरी के मुताबिक, यात्री अपने साथ अब सिर्फ एक बैग ले जा सकेंगे, जिसका वजन 7 किलो से ज्यादा नहीं होना चाहिए। इससे सिक्योरिटी चेक में आसानी होगी। एडवाइजरी में यह भी इंश्योर करने के लिए कहा गया है कि यात्रियों का वेब चेक-इन पहले से ही हो चुका हो, ताकि उन्हें किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। बता दें कि इंडिगो एयरलाइन, स्पाइस जेट और एयर इंडिया की तरफ से भी यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। 

वहीं, एयर इंडिया ने अपने यात्रियों से साथ में केवल एक केबिन बैग लाने की अपील की है, ताकि उन्हें बैगेज काउंटर पर लंबा इंतजार न करना पड़े। साथ ही एयर इंडिया की तरफ से कहा गया है कि घरेलू यात्री टेकऑफ से कम से कम साढ़े 3 घंटे पहले, जबकि इंटरनेशनल यात्री 4 घंटे पहले पहुंचे। बता दें कि पिछले कुछ समय से दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों की भारी भीड़ देखी जा रही है, जिससे अफरातफरी का माहौल बन जाता है। भीड़ के चलते एयरपोर्ट अथॉरिटी के पास कई शिकायतें पहुंची हैं।


Find Us on Facebook

Trending News