बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अवैध पिस्टल और बंदूक लहराने वाले मनचलों से बिहार पुलिस की खास अपील... कीजिये यह काम बढ़ाइए बिहार का मान

अवैध पिस्टल और बंदूक लहराने वाले मनचलों से बिहार पुलिस की खास अपील... कीजिये यह काम बढ़ाइए बिहार का मान

पटना. बिहार के कई जगहों से अक्सर इसी खबरें आती हैं या वीडियो वायरल होता है जिसमें अवैध या नकली पिस्टल और बंदूक लहराने वाले लोगों की परेशानी बढ़ाते हैं. ऐसा करने वाले लोगों के लिए अब बिहार पुलिस ने एक खास अपील की है. अवैध और नकली हथियार हथियार लहराने वालों से यह खास अपील शुक्रवार को बिहार पुलिस के एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने की. उन्होंने पटना सहित राज्य के अलग अलग जगहों पर आए दिन इस तरह हथियार लहराने वालों को एक नसीहत दी है जिसके उनकी जिंदगी भी संवर जाएगी और बिहार सहित देश का नाम भी गौरवांवित होगा. 

जितेंद्र सिंह गंगवार ने एशियन गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाडियों का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि एशियन गेम्स में कई खिलाड़ियों ने निशानेबाजी में पदक जीता. इससे उन्होंने देश का नाम रोशन किया. ऐसे में बिहार के युवाओं से उनकी अपील है कि वे अपनी ऊर्जा को सही जगह पर लगाए. अपनी ऊर्जा की दिशा को थोडा सा बदल दें. ऐसे लोग जो हथियार लहराते हैं, वे अगर बेहतर दिशा में जाकर पुलिस और सैन्य बलों में भर्ती होने का प्रयास करें तो यह उनके लिए सबसे बेहतर होगा. वे पुलिस और सैन्य सेवा में योगदान दे सकेंगे. साथ ही खेल के क्षेत्र में अपनी इस प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे तो उनके लिए हितकर होगा. साथ ही यह देश के लिए भी पदक हासिल करने का काम करेगा.

दरअसल, एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार से जदयू विधायक गोपाल मंडल के अस्पताल में हथियार लहराते प्रवेश करने को लेकर सवाल किया गया था. इसी पर गंगवार ने कहा कि अगर यह सोशल मीडिया पर वायरल है तो इस वीडियो की उन्हें जानकारी नहीं है. पुलिस एडीजी ने कहा कि अभी तक मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. इसी दौरान उन्होंने बिहार के युवाओं से खास अपील की. 

इसी क्रम में उन्होंने कहा, मैं सभी लोगों से अनुरोध करता हूं, खासकर कम उम्र के लोगों से जो हथियार के साथ रील बनाकर वायरल करते हैं. उनसे देश के निशानेबाजों का उदाहरण देकर उन्होंने कहा ऊर्जा का सही जगह उपयोग होना चाहिए. पुलिस और सैन्य सेवा में जाएं. लेकिन अगर कोई हथियार उठाते हुए पाया गया तो पुलिस उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे.




Suggested News